मध्यप्रदेश में दो चरणों में होगे नगरीय निकाय, तीन चरणों में होगें पंचायत चुनाव, देखें वीडियो

मध्यप्रदेश में दो चरणों में होगे नगरीय निकाय, तीन चरणों में होगें पंचायत चुनाव, देखें वीडियो

प्रेषित समय :19:28:39 PM / Thu, Jul 15th, 2021

पलपल संवाददाता, जबलपुर/भोपाल. मध्यप्रदेश में राज्य निर्वाचन आयोग की बैठक में नगरीय निकाय व पंचायत चुनाव कराने जाने का निर्णय लिया है, जिसमें यह तय किया गया है कि नगरीय निकाय के चुनाव दो चरणों में कराए जाएगें, वहीं पंचायत चुनाव तीन चरणों में कराए जाएगें. चुनाव कराए जाने की खबर के बाद एक बार एमपी की राजनीति में सरगर्मी फिर तेज हो गई है.

बताया जाता है कि एमपी में नगरीय निकाय व पंचायत चुनावों का लम्बे समय से इंतजार किया जा रहा है, कोरोना संकट के कारण चुनाव टलते ही जा रहे थे, जैसे तैसे वर्ष 2020 के दिसम्बर माह के बाद से 2021 के मार्च के बीच दावेदारों को ऐसा लगा कि आने वाले दिनों में चुनाव कराए जाएगें तो एकाएक सक्रियता बढ़ गई थी, दावेदारों ने अपने अपने स्तर वार्ड स्तर पर लोगों से संपर्क करना शुरु कर दिया था, लोगों के घर जाकर उनकी समस्याएं पूछी जाने लगी, क्योंकि उन्हे ऐसी उम्मीद रही कि मई या फिर जून में चुनाव हो सकते है, नए वर्ष में लोगों को अपनी फोटो वाले कैलेंडर तक बांटना शुरु कर दिया गया.

दावेदारों की इस दरियादिली को देख लोगों को ऐसा तो महसूस हो गया था कि चुनाव जल्द ही होगें, लेकिन मार्च के बाद कोरोना की दूसरी लहर से दावेदारों के अरमानों पर पानी फेर दिया, दावेदारों के किए कराए पर पानी फिर गया, इसके बाद सारे के सारे दावेदार अपने अपने बिलों के अंदर घुस गए, यहां तक कि जबलपुर में पिछले दिनों जलसंकट छाया लोगों पानी के लिए रात-रात भर भटके लेकिन किसी भी दावेदार ने उनकी सुध नहीं ली क्योंकि दावेदारों को यह बात मालूम थी कि अभी चुनाव का दूर दूर तक पता नहीं है, लेकिन आज राज्य निर्वाचन आयोग की बैठक में नगरीय निकाय के चुनाव दो चरणों व पंचायत चुनाव तीन चरणों में कराए जाने का निर्णय लिया है, इस खबर के बाद एक बार फिर दावेदार सक्रिय हो गए है. फिर वे अपने अपने बिलों से बाहर आकर लोगों के हमदर्द व रहनुमा बनेगें, उनकी समस्याएं पूछेगें, हालचाल जानेगें.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मध्यप्रदेश में वैक्सीन का टोटा, डोज खत्म होने से दो जुलाई का विशेष अभियान टला

मध्यप्रदेश भाजपा में असंतोष की लहर, कार्यसमिति से साला बाहर, सास अंदर..!

मध्यप्रदेश में मानूसन सक्रिय, 11 जिलों में हो सकती है भारी बारिश, ऑरेंज अलर्ट

मध्यप्रदेश की जेलों से कोरोना महामारी के चलते रिहा किये गये 4,500 कैदियों की पैरोल अवधि बढ़ी

बंदिशों के साथ एक जून से अनलॉक होगा मध्यप्रदेश, लागू रहेगी धारा 144

मध्यप्रदेश के लिए दूसरी ऑक्सीजन एक्सप्रेस बोकारो से पहुँची, 47.37 मीट्रिक आक्सीजन है

Leave a Reply