यूपी के 25 जिलों में बारिश का अलर्ट, लखनऊ-बनारस में सुबह से बादल छाए, प्रयागराज में तेज बारिश जारी

यूपी के 25 जिलों में बारिश का अलर्ट, लखनऊ-बनारस में सुबह से बादल छाए, प्रयागराज में तेज बारिश जारी

प्रेषित समय :15:55:41 PM / Wed, Aug 25th, 2021

लखनऊ. मौसम विभाग ने अगले 4 दिनों तक उत्तर प्रदेश के पूर्वी और पश्चिमी क्षेत्रों में बारिश होने की संभावना जताई है. वैज्ञानिकों का कहना है कि मानसून ट्रफ लाइन बीकानेर, आगरा, सुल्तानपुर, पटना बालुरघाट से होते हुए पूर्व की ओर नागालैंड जा रही है. ट्रफ लाइन की वजह से पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश में 7.2 मिमी औसत बारिश हुई. बुधवार सुबह से लखनऊ में आसमान में बादल छाए हैं. वहीं, प्रयागराज में रात से ही बारिश जारी है. वाराणसी में भी काले घने बादल छाए हैं.

मौसम विभाग के निदेशक, जेपी गुप्ता के अनुसार यूपी के 25 जिलों में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है. बीते 24 घंटे में कानपुर प्रदेश का सबसे गर्म जिला रहा. यहां अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस रहा. वहीं, 21 डिग्री न्यूनतम तापमान के साथ बस्ती जिला ठंडा रहा है.

25 जिलों में येलो अलर्ट जारी

मौसम विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता ने बताया कि आज 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने के साथ बिजली की गरज चमक के साथ बारिश होगी. मौसम विभाग ने बिजनौर, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, फिरोजाबाद, इटावा, औरैया, मैनपुरी, कन्नौज, कानपुर नगर और देहात, उन्नाव, रायबरेली, अमेठी, फतेहपुर, प्रतापगढ़, कौशांबी, प्रयागराज, जौनपुर, लखीमपुर खीरी, बहराइच, श्रावस्ती, सोनभद्र, हरदोई जैसे जिलों में बरसात की संभावना जताई है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बरसात के मौसम में हो जाती है खुजली? इन घरेलू उपायों से मिनटों में पाएं राहत

मौसम विभाग ने जताई बारिश में तेजी आने की संभावना, राजस्थान और एमपी के लिये रेड अलर्ट जारी

देश के कई राज्यों में होगी झमाझम बारिश, एमपी-राजस्थान के लिये मौसम विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट

देश के कई राज्यों में बाढ़ जैसे हालात, मौसम विभाग ने जारी किया भारी बारिश का अलर्ट

जबलपुर में खराब मौसम ने रोकी दो विमानों की लैडिंग: दिल्ली-जबलपुर को बनारस में उतारा, मुम्बई-जबलपुर विमान को लखनऊ डायवर्ट किया

मौसम विभाग का एलर्ट: मध्य प्रदेश के इन 8 जिलों में भारी, 15 जिलों में सामान्य वर्षा होगी

Leave a Reply