जल्द रोड ट्रिप के दौरान यूज़र्स को Google Map बताएगा कितना देना होगा Toll Tax

जल्द रोड ट्रिप के दौरान यूज़र्स को Google Map बताएगा कितना देना होगा Toll Tax

प्रेषित समय :10:06:26 AM / Thu, Aug 26th, 2021

गूगल मैप्स एक दिलचस्प अपडेट पर काम कर रहा है जो यूजर्स को अपनी ट्रिप को बेहतर तरीके से प्लान करने में मदद करेगा. रिपोर्ट्स बताती हैं कि मैपिंग ऐप अब आपको बताएगा कि किन सड़कों पर टोल गेट हैं और आपको टोल टैक्स के रूप में कितना भुगतान करना होगा. ये आपको एक सही निर्णय लेने में मदद करेगा कि आप टोल गेट वाली सड़क लेना चाहते हैं या नहीं. ये फीचर अभी कथित तौर पर शुरुआती चरण में है, और ये अनुमान लगाना जल्दबाजी होगी कि ये फीचर सभी देशों में कब तक उपलब्ध होगा.

आने वाला गूगल मैप्स फीचर यूजर्स के लिए बेहद फायदेमंद हो सकता है. अकसर जब आप किसी यात्रा पर निकलते हैं, तो रास्ते में बहुत सारे टोल गेट देखकर आप हैरान रह जाते हैं. गूगल मैप्स आपको इस बारे में जानकारी प्रदान करने में सक्षम है कि आपका कुल टोल कितना खर्च होगा और आपके रास्ते में कितने टोल गेट आएंगे, तो आप आसानी से तय कर सकते हैं कि आप टोल गेटों से भरी उस सड़क को लेना चाहते हैं या नहीं. ये फीचर यूज़र्स का समय बचाने में भी मदद कर सकता है.

इस फीचर के बारे में गूगल ने अभी कोई आधिकारिक जानकारी शेयर नहीं की है. लेकिन एंड्रॉयड पुलिस रिपोर्ट में कहा गया है कि गूगल मैप्स प्रीव्यू प्रोग्राम मेंबर्स को नेविगेशन के जरिए रास्ते में आने वाली सड़क,पुल और टोल टैक्स की पूरी जानकारी देगा. गूगल मैप्स प्रीव्यू प्रोग्राम मेंबर्स के एक सदस्य ने बताया कि गूगल मैप्स रास्ते में आने वाले सभी टोल टैक्स की सही जानकारी प्राप्त कराता है. इसमें यूज़र्स द्वारा मार्ग का चयन करने से पहले ये यूज़र को पूरा मैप दिखाया जाएगा.

क्या है वेज़ मैपिंग फीचर?

ये एक और विशेषता हो सकती है जिसे गूगल वेज़ नामक मैपिंग ऐप से ले सकता है, जिसे उसने 2013 में हासिल किया था. वेज़ आने वाले अनुमानित टोल कीमतों को प्रदर्शित करता है. गूगल द्वारा इस फीचर का परीक्षण शुरू करने से तीन साल पहले ही ऐप ने अनुमानित टोल दिखाना शुरू कर दिया था. वेज़ मैपिंग फीचर केवल ऑस्ट्रेलिया, कनाडा, चिली, कोलंबिया, डोमिनिकन रिपब्लिक, इज़राइल, लातविया, न्यूजीलैंड, पेरू, पोलैंड, प्यूर्टो रिको, स्लोवेनिया, स्पेन, उरुग्वे और अमेरिका में उपलब्ध है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

वॉट्सऐप यूज़र्स के लिए बड़ी खबर अब भेजने से पहले एडिट कर सकेंगे फोटो

टेलिग्राम यूज़र्स अब ग्रुप वीडियो कॉल में जुड़ सकेंगे 1000 लोग

अनोखा है फ्रेमवर्क लैपटॉप! यूज़र्स खुद बदल सकते हैं इसके पार्ट्स

Vodafone-Idea यूज़र्स अब बिना नेटवर्क के भी कर सकेंगे कॉलिंग

Leave a Reply