अब सफर के दौरान ट्रेन में भी ले सकेंगे चाट-गोलगप्पे का स्वाद, आईआरसीटीसी ने शुरू की तैयारी

अब सफर के दौरान ट्रेन में भी ले सकेंगे चाट-गोलगप्पे का स्वाद, आईआरसीटीसी ने शुरू की तैयारी

प्रेषित समय :18:40:22 PM / Thu, Aug 26th, 2021

नई दिल्ली. रेल में यात्रा करते समय यात्री अब गोलगप्पे और चाट का स्वाद भी ले सकते हैं. इसकी आईआरसीटीसी ने तैयारी शुरु कर दी है. सब कुछ ठीक-ठाक रहा तो बिहार के गया रेलवे स्टेशन से गुजरने व खुलने वाले महत्वपूर्ण ट्रेनों के पेंट्रीकार में यह सुविधा दी जाएगी. ई- केटरिंग में यह सुविधा लेने के लिए अनुमति मांगी गई है. कम रेट पर गोलगप्पे व चाट रेलयात्रियों को खिलायी जायेगी. अनुमति मिलने के बाद आईआरसीटीसी की वेबसाइट ई- कैटरिंग सुविधा में खाने के साथ इन चीजों को भी परोसने के लिए अधिकृत कर दिया जायेगा.

यात्रियों के लिए राहत यह भी है कि वह चाहे तो गोलगप्पे या चाट का भुगतान आनलाइन या फिर कैश आन डिलीवरी भी कर सकते हैं. यदि सामान गुणवत्ताहीन या पसंद नहीं आया तो उन्हें शिकायत करने पर तत्काल किया गया भुगतान रिफंड भी हो जाएगा.

यात्रियों को मोबाइल पर फूड ऑन ट्रैक एप डाउनलोड करना होगा. इसमें पीएनआर नंबर दर्ज करने के विकल्प में जाकर स्टेशन चुनना होगा. स्टेशन क्लिक करने के मेनू दिखने लगेगा. सेलेक्ट करते ही तत्काल ओटीपी आयेगा. कुछ देरी के बाद बुकिंग कंफर्म होने की सूचना मिलेगी. सूचना मिलने के बाद उक्त यात्री को गोलगप्पे व चाट उपलब्ध करा दिया जायेगा.

कोरोना काल में जब पेंट्रीकार में खाना पकाने पर प्रतिबंध किया गया तो यात्रियों ने ई- केटरिंग के प्रति रुचि दिखानी शुरू की. इसी बीच शहर के एक रेस्टोरेंट टिफिनाक्स ने नयापन लाने के लिए खाना के साथ गोलगप्पे और कुल्हड़ चाट उपलब्ध कराने का प्रस्ताव रखा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

रेल यात्रियों को अब घर से खाना लाने की जरूरत नहीं, आईआरसीटीसी ने फिर शुरू की ई-कैटरिंग

प्राइवेट ट्रेनें चलाने के लिए साझेदारी, आईआरसीटीसी और बीएचईएल संभालेंगे परिचालन और निवेश

आईआरसीटीसी की ओर से वाराणसी, गया का शानदार टूर पैकेज

रेलवे में शुरू किया कई स्पेशल ट्रेनों का संचालन, आईआरसीटीसी के जरिए शुरू हुई बुकिंग

यात्रियों को सुविधा: ट्रेनों में खाली बर्थ की सूचना मोबाइल पर देगा आईआरसीटीसी

आईआरसीटीसी ने सभी मोबाइल कैटरिंग कॉन्ट्रैक्ट खत्म किए, मद्रास हाईकोर्ट के आदेश के बाद निर्णय

Leave a Reply