यूनिटेक के मालिकों पर तिहाड़ जेल से अवैध गतिविधियों का आरोप, सुप्रीम कोर्ट ने दोनों को मुंबई की अलग-अलग जेल में भेजा

यूनिटेक के मालिकों पर तिहाड़ जेल से अवैध गतिविधियों का आरोप, सुप्रीम कोर्ट ने दोनों को मुंबई की अलग-अलग जेल में भेजा

प्रेषित समय :17:57:44 PM / Thu, Aug 26th, 2021

नई दिल्ली. निवेशकों के हज़ारों करोड़ रुपयों के गबन के आरोपी यूनिटेक के मालिकों को सुप्रीम कोर्ट ने मुंबई की अलग-अलग जेलों में भेजने का आदेश दिया है. गबन किए पैसों को विदेश भेजने की जांच कर रहे प्रवर्तन निदेशालय की एक रिपोर्ट के आधार पर कोर्ट ने ऐसा किया. ED ने कोर्ट को बताया था कि संजय चंद्रा और अजय चंद्रा दिल्ली की तिहाड़ जेल में विशेष सुविधाएं मिली हैं. दोनों वहीं से जांच को प्रभावित करने के लिए, सबूतों को मिटाने और गवाहों को धमकाने में लगे हैं.

सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस डी वाई चंद्रचूड़ और एम आर शाह ने मामले को बेहद गंभीरता से लेते हुए दिल्ली पुलिस कमिश्नर से व्यक्तिगत रूप से इसकी जांच करने को कहा है. कोर्ट ने कहा है कि कमिश्नर जेल अधिकारियों और कर्मचारियों की भूमिका तय कर 4 हफ्ते में रिपोर्ट दें.

ED ने सुप्रीम कोर्ट को सौंपी नई रिपोर्ट में बताया था कि संजय और अजय चंद्रा तिहाड़ जेल के भीतर से काम कर रहे हैं. दोनों ने दक्षिणी दिल्ली में एक गुप्त कार्यालय बनाया है. जेल के बाहर उनके कर्मचारी मौजूद रहते हैं, जो दोनों के निर्देश कार्यालय तक पहुंचा रहे हैं. उनके आदेश पर संपत्तियों को बेचा जा रहा है. सबूतों को नष्ट किया जा रहा है.

इस जानकारी पर कोर्ट ने कड़ी नाराजगी जताई. कोर्ट ने कहा कि ED ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर को 16 अगस्त को चिट्ठी लिख कर इसकी जानकारी दी थी. लेकिन अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई. अब कमिश्नर स्वयं मामले की जांच करें और 4 हफ्ते में रिपोर्ट दें. कोर्ट ने संजय चंद्रा और अजय चंद्रा को तुरंत मुंबई की अलग-अलग जेल में शिफ्ट करने के लिए कहा है. एक को आर्थर रोड जेल और दूसरे को तलोजा सेंट्रल जेल भेजा जाएगा.

कोर्ट ने लिखित आदेश में दर्ज किया है, संजय और अजय चंद्रा को संपत्तियों को बेच कर पैसे जुटाने के लिए हमारे आदेश पर पहले जेल में सुविधा दी गई थी. मई 2019 को हमने यह सुविधाएं वापस ले लीं. यह भी कहा कि जेल मैनुअल ने दर्ज सुविधाओं के अतिरिक्त दोनों को कुछ भी अलग से न मिले. लेकिन अब ED की रिपोर्ट से पता चला है कि आरोपी जेल परिसर में अवैध गतिविधियां कर रहे हैं. गवाहों को धमकाना, सबूत नष्ट करना जारी है. अगर यह सच है तो जेल अधिकारियों की मिलीभगत से सुप्रीम कोर्ट के अधिकार को नीचा दिखाने की कोशिश की गई है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

काबुल से दिल्ली पहुंचे 78 शरणार्थियों में से 16 लोग कोरोना संक्रमित

काबुल से दिल्ली पहुंचे सिख और हिंदू शरणार्थी, हरदीप पुरी ने सिर पर गुरुग्रंथ साहिब रखकर पहुंचा गुरुद्वारा

दिल्ली दरबार पहुंचा छत्तीसगढ़ कांग्रेस का झगड़ा, मुख्यमंत्री नहीं बनाए जाने से नाराज हैं सिंहदेव

दिल्ली में भलस्वा डंपिंग साइट का बड़ा हिस्सा टूटकर गिरा, कई घर मलबे में दबे

दिल्ली के कनॉट प्लेस में लगा देश का पहला स्मॉग टॉवर, 1 किमी दायरे की हवा को करेगा साफ

तेजस्वी यादव समेत 11 नेताओं के साथ दिल्ली पहुंचे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार

Leave a Reply