दिल्ली पहुंचे छत्तीसगढ़ के 50 कांग्रेसी विधायक बदलाव के पक्ष में नहीं, थोड़ी देर में राहुल गांधी से मिलेंगे भूपेश बघेल

दिल्ली पहुंचे छत्तीसगढ़ के 50 कांग्रेसी विधायक बदलाव के पक्ष में नहीं, थोड़ी देर में राहुल गांधी से मिलेंगे भूपेश बघेल

प्रेषित समय :15:28:18 PM / Fri, Aug 27th, 2021

नई दिल्ली/रायपुर. छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार का टकराव दिल्ली पहुंच गया है. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल दिल्ली में हैं. करीब 50 विधायक और मंत्री भी दिल्ली पहुंचे हैं. भूपेश बघेल का कहना है कि उन्हें केसी वेणुगोपाल का संदेश मिला है कि राहुल गांधी मिलना चाहते हैं. यही कारण है कि वे दिल्ली आए हैं.

बकौल भूपेश बघेल, मुझे बुलाया गया तो मैं दिल्ली पहुंचा. क्या कोई अपने नेता से भी नहीं मिल सकता है? कुछ लोग बिना बुलाए दिल्ली पहुंच गए हैं. वहीं रायपुर से दिल्ली पहुंचे 50 विधायकों का कहना है कि वे भूपेश बघेल को बदले जाने के पक्ष में नहीं हैं. इन विधायकों का कहना है कि यदि नेतृत्व परिवर्तन किया गया तो उनके लिए अगले चुनाव जीतना मुश्किल हो जाएगा. सभी विधायकों ने दिल्ली में पीएल पूनिया के साथ बैठक की है.

वहीं दिल्ली पहुंचे बघेल सरकार में मंत्री अमरजीत भगत ने कहा कि जब कोई टीम अच्छा प्रदर्शन नहीं करती है तो उसके कप्तान को बदलने की मांग उठती है, लेकिन छत्तीसगढ़ में भूपेश बघेल की टीम अच्छा काम कर रही है. इससे पहले गुरुवार देर रात दिल्ली पहुंचे छत्तीसगढ़ कांग्रेस के विधायकों ने छत्तीसगढ़ कांग्रेस प्रभारी पीएल पुनिया के आवास पर बैठक की. छत्तीसगढ़ प्रभारी पीएल पूनिया ने भी कहा है कि आलाकमान की ओर से किसी विधायक या मंत्री को नहीं बुलाया गया है. उधर, इस मामले में छत्तीसगढ़ कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने रायपुर में कहा कि मैं सभी विधायकों से आलाकमान के निर्देशों का पालन करने और पार्टी के अनुशासन को बनाए रखने की अपील करता हूं. उन्होंने आगे कहा कि मुझे हाईकमान से कोई समन नहीं मिला है. विधायकों को भी नहीं बुलाया गया है.

मरकाम ने कहा कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की दो तिहाई बहुमत के साथ सरकार है. कांग्रेस की छग सरकार पूरी दृढ़ता के विधानसभा चुनाव के जनघोषणा पत्र के अपने वायदों को पूरा करेगी. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने चुनाव के पहले छत्तीसगढ़ की जनता से सुशासन और जनसरोकारों वाली सरकार देने का वायदा किया था. कांग्रेस की प्राथमिकता उन वायदों को पूरा करने की है. छत्तीसगढ़ का हर कांग्रेसी रास्ट्रीय अध्यक्षा सोनिया गांधी और राहुल गांधी के साथ देश की सांप्रदायिक और विघटनकारी ताकतों के खिलाफ पूरी दृढ़ता से खड़ा है.

मोहन मरकाम ने यह बात उन खबरों के बीच कही है, जिसमें कहा जा रहा है कि छत्तीसगढ़ कांग्रेस अध्यक्ष को दिल्ली बुलाया गया है. उधर, छत्तीसगढ़ कांग्रेस प्रभारी पीएल पुनिया ने कहा कि सीएम भूपेश बघेल ने राहुल गांधी से मिलने के लिए समय मांगा था. कल उनसे मुलाकात होगी. आलाकमान या किसी अन्य व्यक्ति द्वारा किसी अन्य विधायक को दिल्ली नहीं बुलाया गया है. ऐसी सूचना प्रसारित करना भ्रामक है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर से चुराया गया बच्चा मध्य प्रदेश के उमरिया में महिला से आरपीएफ ने किया बरामद

छत्तीसगढ़ में टीवी सीरियल ये रिश्ता क्या कहलाता है का कलाकार भाई समेत गिरफ्तार

छत्तीसगढ़ में निकली हैं 10वीं पास के लिए बंपर सरकारी नौकरियां, ऐसे करें अप्लाई

छत्तीसगढ़ में पुलिस-नक्सली मुठभेड़, घात लगाकर बैठे नक्सलियों ने शुरू कर दी फायरिंग, असिस्टेंट कमांडेंट और एएसआई शहीद

छत्तीसगढ़ में कांग्रेसी विधायक ने शुरू किया मोहला मानपुर को जिला बनाने की घोषणा का विरोध

छत्तीसगढ़ में 4 नए जिलों और 18 तहसीलों का होगा गठन, मुख्यमंत्री भूपेश ने किया ऐलान

Leave a Reply