सीएम केजरीवाल से मिले एक्‍टर सोनू सूद, बने देश के मैंटोर कार्यक्रम के ब्रांड एम्बेस्डर

सीएम केजरीवाल से मिले एक्‍टर सोनू सूद, बने देश के मैंटोर कार्यक्रम के ब्रांड एम्बेस्डर

प्रेषित समय :11:00:50 AM / Fri, Aug 27th, 2021

नई दिल्ली: दिल्ली में आज बॉलीवुड अभिनेता और कोरोना काल में लोगों के मसीहा बने सोनू सूद ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की. इसके बाद सीएम केजरीवाल और सोनू सूद ने साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस दौरान सीएम केजरीवाल ने देश के मैंटोर कार्यक्रम के लिए सोनू सूद को ब्रांड एंबेसडर बनने का एलान किया. सीएम केजरीवाल ने कहा कि बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए सोनू सूद बच्चों को गाइड करेंगे. साथ ही उन्होंने कहा कि वह मैं भी कुछ बच्चों का मैंटोर बनूंगा.

ब्रांड एंबेसडर बनने के बाद अभिनेता सोनू सूद ने कहा, आज दिल्ली सरकार ने देश के मैंटोर का प्लेटफॉर्म नहीं बनाया, देश के लिए कुछ करने का आपके लिए एक प्लेटफॉर्म बनाया है. अगर आप एक भी बच्चे को दिशा दे पाते हैं तो इससे बड़ा देश को कोई योगदान नहीं होगा. सीएम केजरीवाल ने कहा कि जो भी जहां भी मुसीबत में होता है तो वो सोनू सूद से मदद मांगता है. सोनू उनकी मदद ज़रूर करते हैं. यह अपने आप में अजूबा है. जो सरकारें नहीं कर पाती हैं, वो सोनू सूद कर रहे हैं. आज इसी सिलसिले में काफ़ी बातचीत हुई. हमने भी दिल्ली सरकार के अच्छे कामों के बारे में सोनू सूद को जानकारी दी है.

मुख्‍यमंत्री केजरीवाल ने बताया कि दिल्ली में देश के मेंटॉर्स पर काम चल रहा है. सरकारी स्कूल में बच्चे पढ़ते हैं. आमतौर पर वे गरीब तबके से आते हैं. उन्‍हें गाइडेंस देने वाले लोग कम होते हैं. कोई फैशन डिजाइनर, तो कोई डांसर और कोई गायक बनना चाहते हैं. ऐसे बच्‍चे कहां जाएं? ऐसे में हम अपील कर रहे हैं कि सरकारी स्कूल के बच्चों को मेंटॉर बनें और उन्‍हें गाइड करें. कई बार बच्चे स्‍ट्रेस में होते हैं. इसके चलते सुसाइड तक कर रहे हैं. ऐसे बच्‍चों को दबाव मुक्‍त करने और उन्‍हें सही दिशा देने के लिए देश के मेंटॉर्स कार्यक्रम की शुरुआत की जाएगी. सोनू सूद इस प्रोग्राम के ब्रांड एंबेसडर होंगे. केजरीवा ने बताया कि दिल्ली सरकार फिल्म पॉलिसी लेकर आई है.

इस मौके पर एक्‍टर सोनू सूद ने कहा कि एजुकेशन हो, तो दिल्ली जैसी हो. देश का विकास शिक्षा से हो सकता है. दिल्ली के शैक्षणिक क्षेत्र में सुधार हुआ है. लॉकडाउन शुरू हुआ तो शिक्षा पर काम किया गया. सोनू ने कहा कि अच्छी फैमिली के लोग पढ़े-लिखे होते हैं. उनके बच्‍चे इंजीनियर और डॉक्टर बनते हैं, मगर कुछ वर्ग ऐसे हैं जिन्हें बताने वाला कोई नहीं है. ऐसे में एक मेंटोर की जरूरत है. आज दिल्ली सरकार ने अच्छा काम करने का मौका दिया है. देश के मेंटॉर्स प्लेटफॉर्म से 1 से 10वीं कक्षा तक के बच्चों का मेंटोर बने. सोनू सूद ने कहा कि लोग हमेशा कहते हैं कि राजनीति में आओ, लेकिन मेंटोर मुद्दा उससे भी बड़ा है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

काबुल से दिल्ली पहुंचे सिख और हिंदू शरणार्थी, हरदीप पुरी ने सिर पर गुरुग्रंथ साहिब रखकर पहुंचा गुरुद्वारा

काबुल से दिल्ली पहुंचे 78 शरणार्थियों में से 16 लोग कोरोना संक्रमित

दिल्ली दरबार पहुंचा छत्तीसगढ़ कांग्रेस का झगड़ा, मुख्यमंत्री नहीं बनाए जाने से नाराज हैं सिंहदेव

दिल्ली में भलस्वा डंपिंग साइट का बड़ा हिस्सा टूटकर गिरा, कई घर मलबे में दबे

दिल्ली के कनॉट प्लेस में लगा देश का पहला स्मॉग टॉवर, 1 किमी दायरे की हवा को करेगा साफ

तेजस्वी यादव समेत 11 नेताओं के साथ दिल्ली पहुंचे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार

Leave a Reply