हिमाचल में भारी बारिश के बीच लगे भूकंप के हल्के झटके

हिमाचल में भारी बारिश के बीच लगे भूकंप के हल्के झटके

प्रेषित समय :11:09:59 AM / Fri, Aug 27th, 2021

शिमला. हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले में भारी बारिश के बीच भूकंप आया है. शुक्रवार अल सुबह कुल्लू जिले में भूकंप के हल्के झटके लगे हैं. हालांकि, ज्यादातर लोग नींद में थे, इसलिए भूकंप को महसूस नहीं किया जा सका. शिमला के मौसम विज्ञान केंद्र ने इसकी पुष्टि की है. साथ ही जानमाल का किसी तरह का कोई नुकसान नहीं हुआ है. रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 2.9 रही है.

हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश और लैंडस्लाइड के बीच भूकंप के झटके लगे हैं. सूबे की राजधानी शिमला में सुबह आठ बजे के करीब भूकंप आया है. मौसम विभाग के शिमला केंद्र ने इसकी पुष्टि की है. फिलहाल जानमाल का कोई नुकसान नहीं हुआ है. जानकारी के अनुसार, 7 बजकर 58 मिनट पर भूकंप आया है. रिक्टर स्कैल पर इसकी तीव्रता 2.8 मापी गई है. जानमाल का नुकसान नहीं हुआ है. वहीं, हल्की तीव्रता होने के चलते लोगों को ये झटके महसूस नहीं हुए हैं. भूकंप का केंद्र शिमला से 10 किलोमीटर दूर बताई जा रही है.

हिमाचल में सबसे अधिक भूकंप चंबा जिले में आते हैं. इसके बाद किन्नौर, शिमला, बिलासपुर और मंडी संवेदनशील जोन में हैं. शिमला जिले को लेकर भी चेतावनी दी गई थी कि यह शहर भूकंप जैसी आपदा के लिए तैयार नहीं है. इसके अलावा किन्नौर में 1975 में बड़ा भूकंप आ चुका है. वहीं, कांगड़ा में 1905 में भूकंप आया था, जिसमें 20 हजार लोगों की जान गई थी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

हिमाचल के ट्रक चालक की सतर्कता से टला आतंकी हमला, सेना को दी थी आतंकवादी की सूचना

हिमाचल में भारी बारिश के बीच खाई में गिरी HRTC बस, 32 सवारियां घायल

हिमाचल में फिर से एक सप्ताह के लिए बंद किए गए स्कूल

CAG रिपोर्ट में खुलासा: हिमाचल में बिहार की तरह हुआ चारा घोटाला

हिमाचल के किन्नौर में दरका पहाड़, मलबे में 80 लोगों के दबे होने की आशंका, बुलाई गई एनडीआरएफ और सेना

हिमाचल के लाहौल में बादल फटने से 1 व्यक्ति की मौत, 10 लोग लापता

Leave a Reply