ठोको ताली! पंजाब में कांग्रेस के ही दो खिलाड़ी रन आउट करवाएंगे?

ठोको ताली! पंजाब में कांग्रेस के ही दो खिलाड़ी रन आउट करवाएंगे?

प्रेषित समय :22:30:33 PM / Fri, Aug 27th, 2021

प्रदीप द्विवेदी. इन दिनों पंजाब कांग्रेस के दो दिग्गज खिलाड़ी विरोधियों से लड़ने के बजाए आपस में ही उलझे हैं, पंजाब विधानसभा चुनाव करीब आ रहे हैं और लगता है- पंजाब में कांग्रेस के ये दोनों खिलाड़ी रन आउट करवाएंगे? ठोको ताली!

देश में कांग्रेस अब तक जितने भी चुनाव हारी है उसमें विरोधियों का कम और कांग्रेसियों का ज्यादा योगदान रहा है.... ऐन चुनाव से पहले गुटबाजी, भितरघात, आत्मघाती विवादास्पद बयानबाजी आदि ऐसी खास सियासी योग्यताएं हैं, जिनके दम पर गैर-कांग्रेसियों को हारा हुआ चुनाव जीतने का आपदा में अवसर मिलता रहा है?

किसान आंदोलन के कारण पंजाब में कुछ माह पहले तक ऐसा लग रहा था कि कांग्रेस बड़ी आसानी से विधानसभा चुनाव जीत जाएगी, लेकिन अचानक कांग्रेस के दिग्गज नेता- सीएम अमरिंदर सिंह और पंजाब कांग्रेस के नए अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के बीच सियासी रस्साकशी शुरू हो गई, नतीजा.... गैर-कांग्रेसियों के सत्ता के सपनों को पंख लग गए हैं!

दिलचस्प खबर है कि काफी खींचतान और सीएम अमरिंदर सिंह की इच्छा के विरूद्ध पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष बनाए गए नवजोत सिंह सिद्धू ने पार्टी को धमकाते हुए लहजे में कहा है कि यदि उन्हें फैसले लेने की आजादी नहीं दी गई तो वह ईंट-से-ईंट बजा देंगे?

यह प्रतिक्रिया तब आई है, जब क्रिकेटर से राजनेता बने सिद्धू ने कांग्रेस पार्टी की ओर से अल्टीमेटम दिए जाने के बाद उनके सलाहकार मालविंदर सिंह को इस्तीफा देना पड़ा है!

इस बेगाने सियासी घमासान से बीजेपी बड़ी खुश है, किसान आंदोलन के बाद बीजेपी के लिए तो वहां कोई खास संभावना बची नहीं है, लेकिन यदि कांग्रेस पंजाब में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई तो उसे वैसी ही खुशी मिलेगी जैसी पश्चिम बंगाल में बीजेपी के हारने के बाद कांग्रेस को मिली थी?

देश के प्रसिद्ध कार्टूनिस्ट हाड़ा @CartoonistHada के कार्टून पंजाब की मजेदार पोलिटिक्स को एक्सपोज कर रहे हैं, तो.... दैनिक भास्कर, राजस्थान के स्टेट सेटेलाइट एडिटर बाबूलाल शर्मा @babulalsharma19 ने पंजाब में जारी है घमासान... पर भास्कर की एक खास रिपोर्ट शेयर की है, जो ताजा सियासी हालातों का खुलासा करती है.... https://twitter.com/babulalsharma19/status/1430889204045598724

https://twitter.com/PalpalIndia/status/1431192064662798337

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पंजाब: हरीश रावत बोले- अमरिंदर सिंह के चेहरे पर ही लड़ा जाएगा विधानसभा चुनाव

चुनाव से पहले गन्ने की कीमत पर घिरी पंजाब सरकार, 27 ट्रेनें कैंसल

पंजाब कांग्रेस में घमासान जारी, सिद्धू के सलाहकारों पर सांसद मनीष तिवारी ने कहा- क्या ऐसे लोग पार्टी में होने चाहिए

पंजाब के फिरोजपुर में दामाद ने रक्षाबंधन पर खेला खूनी खेल, सास की हत्या की, पत्नी पर भी बरसाईं गोलियां

पंजाब में 13 जिलों के एसपी बदले गए, कुल 41 पुलिस अधिकारियों का ट्रांसफर

पंजाब में 2.85 लाख कृषि मजदूरों और भूमिहीन किसानों के 520 करोड़ के कर्ज माफ

Leave a Reply