‘अब हम शिकार करेंगे, चुकानी होगी मौतों की कीमत’, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन का चैलेंज

‘अब हम शिकार करेंगे, चुकानी होगी मौतों की कीमत’, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन का चैलेंज

प्रेषित समय :10:12:20 AM / Fri, Aug 27th, 2021

काबुल. काबुल एयरपोर्ट के बाहर हुए बम धमाकों को लेकर अमेरिकी राष्ट्रपित जो बाइडेन ने हमलावरों को चेतावनी दी है और साफ-साफ कहा है कि अब उन्हें इसकी कीमत चुकानी होगी. हमले में हुई अमेरिकी सैनिकों की मौत पर भड़के जो बाइडेन ने कहा है कि ना ही हम इसे भूलेंगे औऱ ना ही हम माफ करेंगे. अब हम शिकार करेंगे और उन्हें इन मौतों की कीमत चुकानी होगी.

इसके साथ ही  बाइडेन ने कहा कि हम अफगानिस्तान से अमेरिकी नागरिकों को बचाएंगे. हम अपने अफगान सहयोगियों को बाहर निकालेंगे और हमारा मिशन जारी रहेगा. राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा कि काबुल एयरपोर्ट के बाहर हुए हमलों में मारे गए अमेरिकी सर्विस के सदस्य हीरो थे. वो दूसरों के जीवन को बचाने के लिए एक खतरनाक और निस्वार्थ मिशन में लगे हुए थे. बाइडेन ने कहा कि कम से कम 1,000 अमेरिकी और कई अन्य अफगान अभी भी काबुल से बाहर निकलने के लिए संघर्ष कर रहे हैं.

जो बाइडेन ने कहा कि अगर कुछ कारणों पर विश्वास किया जाए तो अमेरिका जानता है कि इस हमले का ऑर्डर देने वाले ISIS लीडर कौन थे. वो चाहे जहां भी हो, बड़े मिलिट्री ऑपरेशन के बिना भी हम उन्हें पकड़ने के रास्ते तलाशेंगे. बाइडेन ने ये भी कहा है कि उन्होंने मिलिट्री कमांडर्स को ISIS-K पर स्ट्राइक करने की योजना बनाने को कहा है. उन्होंने कहा, ”अब हम हमारी चुनी हुई जगह और समय पर जवाब देंगे.”

वहीं अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा कि काबुल एयरपोर्ट पर हुए हमलों में तालिबान और इस्लामिक स्टेट के बीच मिलीभगत का अब तक कोई सबूत नहीं है. अफगानिस्तान में गुरुवार को काबुल एयरपोर्ट के पास दो आत्मघाती हमलावरों और बंदूकधारियों की तरफ से भीड़ पर किए गए हमले में 13 अमेरिकी सैनिकों समेत कम से कम 90 लोगों की मौत हो गई जबकि कई अन्य के घायल होने की खबर है. एक अफगान अधिकारी ने नाम न जाहिर करने की शर्त पर बताया कि  एयरपोर्ट पर हुए हमले में कम से कम 60 अफगान मारे गए और 143 अन्य घायल हुए हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

ISIS के खुरासान ग्रुप ने ली काबुल ब्लास्ट की जिम्मेदारी, 13 अमेरिकी सैनिकों समेत 90 लोगों की मौत

काबुल एयरपोर्ट के बाहर दो जगहों पर आत्मघाती हमला, बच्चों समेत 13 की मौत

काबुल एयरपोर्ट के बाहर आत्मघाती हमला, कई लोगों के घायल होने की खबर

अगले फैसले तक काबुल के लिए अब भारत नहीं चलाएगा फ्लाइट, फ्रांस भी बंद करेगा अभियान

काबुल एयरपोर्ट पर भूख से तड़प रहे लोग, ₹3000 में मिल रहा एक बोतल पानी

कभी काबुल में थे आईटी मिनिस्टर, अब जर्मनी में पिज्जा बेचकर पाल रहे परिवार, यह है पूरी कहानी

Leave a Reply