अमिताभ बच्चन की सिक्योरिटी में तैनात हेड कॉन्स्टेबल का तबादला हुआ, बिग बी से 1.5 करोड़ रु. सालाना पेमेंट मिलने की चर्चा पर कार्रवाई

अमिताभ बच्चन की सिक्योरिटी में तैनात हेड कॉन्स्टेबल का तबादला हुआ, बिग बी से 1.5 करोड़ रु. सालाना पेमेंट मिलने की चर्चा पर कार्रवाई

प्रेषित समय :17:12:29 PM / Fri, Aug 27th, 2021

मुंबई. कई साल तक अमिताभ बच्चन के बॉडीगार्ड रहे मुंबई पुलिस के हेड कॉन्स्टेबल जितेंद्र शिंदे का पुलिस कमिश्नर हेमंत नगराले ने तबादला कर दिया है. आरोप है कि जितेंद्र को अमिताभ बच्चन सालाना 1.5 करोड़ रुपए तनख्वाह देते थे. यह जानकारी मिलने के बाद जितेंद्र के खिलाफ विभागीय जांच का आदेश भी दिया गया है.

जितेंद्र शिंदे 2015 से अमिताभ के लिए काम कर रहे थे. चर्चा यह भी है कि वे अपनी प्राइवेट सुरक्षा एजेंसी भी चला रहे थे. इसकी जानकारी महकमे के कुछ लोगों को हुई और मामला मुंबई पुलिस कमिश्नर तक पहुंचा.

4 साल से ज्यादा नहीं रह सकते एक पुलिस स्टेशन में

मुंबई पुलिस के कमिश्नर का पद ग्रहण करने के बाद पुलिस आयुक्त हेमंत नागराले ने फरमान जारी किया था कि कोई भी व्यक्ति एक पद पर, एक पुलिस स्टेशन में चार साल से अधिक समय तक नहीं रह सकता है. विभाग का कहना है कि इसी नियम के तहत शिंदे का तबादला डीबी मार्ग पुलिस स्टेशन में कर दिया गया. पेमेंट के भुगतान को लेकर अमिताभ बच्चन के अकाउंट डिपार्टमेंट से भी जानकारी मांगी जा सकती है.

हर महीने 12 लाख रुपए लेते थे जितेंद्र

शिंदे हमेशा अमिताभ बच्चन के साथ परछाईं की तरह नजर आते थे. कुछ समय पहले अचानक उनकी सैलरी को लेकर सोशल मीडिया में चर्चा शुरू हुई और यह कहा जाने लगा कि शिंदे की सैलरी किसी बड़ी एमएनसी के सीईओ से भी ज्यादा है. चर्चा यह शुरू हुई कि शिंदे हर महीने तकरीबन 12 लाख रुपए अमिताभ से लेते थे, इसके अलावा उन्हें सरकारी सैलरी भी मिलती थी. हालांकि, इतने ज्यादा पैसे लेने के पीछे की वजह यह थी कि वे बच्चन परिवार को अपनी प्राइवेट सिक्योरिटी भी देते थे. शिंदे ने जाने-माने अमेरिकी अभिनेता और निर्माता एलिजा वुड को भारत आने पर सुरक्षा प्रदान की थी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

अमिताभ बच्चन के बंगले, तीन रेलवे स्टेशनों पर बम रखने की सूचना फर्जी निकली, दो गिरफ्तार

मुंबई: अमिताभ बच्चन के बंगले और 3 रेलवे स्टेशन को बम से उड़ाने की मिली धमकी

अमिताभ बच्चन स्टारर 'चेहरे' सिनेमाघरों में जल्द होगी रिलीज

अमिताभ बच्चन के साथ फिल्म करेंगे सिद्धार्थ मल्होत्रा

अमिताभ बच्चन के साथ फिल्म करेंगे सिद्धार्थ मल्होत्रा

अमिताभ बच्चन ने लगवाई Covid वैक्सीन, आलिया भट्ट को हुआ कोरोना

अमिताभ बच्चन बने FIAF अवॉर्ड पाने वाले पहले भारतीय

Leave a Reply