हरियाणा में किसानों पर लाठीचार्ज के खिलाफ भड़का गुस्सा, कई रास्ते और हाईवे जाम

हरियाणा में किसानों पर लाठीचार्ज के खिलाफ भड़का गुस्सा, कई रास्ते और हाईवे जाम

प्रेषित समय :20:17:15 PM / Sat, Aug 28th, 2021

करनाल. हरियाणा के करनाल में किसानों पर लाठी-चार्ज के खिलाफ तमाम इलाकों में लोग सड़कों पर उतर आये हैं और जगह-जगह जाम कर दिया है. पुलिस कार्रवाई से गुस्साए किसानों ने कई रास्तों को बंद कर दिया है. किसानों के विरोध-प्रदर्शन की वजह से दिल्ली-अमृतसर राजमार्ग, कुरुक्षेत्र, करनाल और अंबाला की ओर जाने वाले शंभू टोल प्लाजा पर जाम की स्थिति पैदा हो गई है. इसकी वजह से तमाम हाइवे पर वाहनों की लंबी कतारें लग गई हैं. पुलिस रूट डायवर्ट कर ट्रैफिक मैनेज करने की कोशिश कर रही है. लेकिन आने-जाने वाले लोगों को अभी भी भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

उधर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने पुलिस कार्रवाई को उचित ठहराते हुए कहा है कि सरकारी काम में बाधा डालना लोकतंत्र के खिलाफ है. अगर भीड़ पुलिस पर पत्थर फेंके और हाईवे जाम करे, तो पुलिस को व्यवस्था बनाये रखने के लिए कदम उठाने ही होंगे.

क्या था मामला?

हरियाणा के करनाल और पानीपत के बीच पडऩे वाले बसताड़ा टोल प्लाजा के पास किसानों ने बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ओपी धनखड़ को काले झंडे दिखाए और काफिले को रोकने का प्रयास किया. बताया जा रहा है कि किसानों ने बीजेपी की कार्यकारिणी की बैठक तक पहुंचने की भी कोशिश की. जिसके बाद पुलिस ने किसानों को खदेड़ा और उन पर लाठीचार्ज किया. किसान आंदोलन की अगुवाई कर रहे किसान संगठनों के एक शीर्ष समूह संयुक्त किसान मोर्चा ने किसानों पर पुलिस की कार्रवाई को बर्बर करार दिया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला ने 87 की उम्र में दिया 10वीं का एग्जाम

हरियाणा में 'गोरखधंधा' शब्द पर लगा प्रतिबंध, खट्टर बोले- संत थे गोरखनाथ

हरियाणा मॉडल से कोविड 19 को हराएगा थाईलैंड, प्रदेश सरकार को पत्र लिखकर मांगी मदद

9 महिला हॉकी खिलाड़ियों को हरियाणा सरकार देगी 50-50 लाख रुपये

हरियाणा कैबिनेट बैठक में कई अहम फैसलों पर लगी मोहर, हॉकी खिलाड़ियों को नौकरी व 2.5-2.5 करोड़ मिलेंगे

पहलवान रवि दहिया ने टोक्यो ओलंपिक में जीता रजत पदक, हरियाणा सरकार देगी 4 करोड़ रुपये

Leave a Reply