हरियाणा मॉडल से कोविड 19 को हराएगा थाईलैंड, प्रदेश सरकार को पत्र लिखकर मांगी मदद

हरियाणा मॉडल से कोविड 19 को हराएगा थाईलैंड, प्रदेश सरकार को पत्र लिखकर मांगी मदद

प्रेषित समय :19:08:56 PM / Sat, Aug 7th, 2021

अंबाला. कोरोना वायरस से जिस तरह हरियाणा ने जंग लड़ी है उसकी विदेशों में भी अब चर्चा होने लगी है. विदेशी सरकारें भी अब कोरोना से लड़ने के लिए हरियाणा मॉडल अपनाना चाहती हैं. थाइलैंड सरकार ने हरियाणा सरकार को पत्र लिखा है जिसमें उन्होंने कहा है कि वो अपने देश में कोरोना संक्रमण से लड़ने के लिए हरियाणा मॉडल अपनाना चाहते हैं.

कोरोना ने विश्व भर में जो तबाही मचाई है उससे कोई अनजान नहीं है. हरियाणा भी कोरोना की जानलेवा तबाही से अछूता नहीं रहा. लेकिन राज्य ने समय रहते खुद को संभाला और सावधानीपूर्वक महामारी के खिलाफ जंग लड़ी.

प्रदेश के गृह मंत्री एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने बताया कि थाईलैंड में इस वक्त कोरोना संक्रमण बहुत फैला हुआ है. जिस तरह से हरियाणा सरकार ने कोरोना के खिलाफ सफलतापूर्वक लड़ाई लड़ी उससे प्रभावित होकर थाइलैंड सरकार ने उन्हें पत्र लिखा है कि वो अपने देश में कोरोना से जंग लड़ने के लिए हरियाणा मॉडल को अपनाना चाहते हैं. इसके लिए बकायदा 21 अगस्त को यहां के डॉक्टरों और अधिकारियों की थाइलैंड के डॉक्टरों और अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग होने जा रही है, जिसमें वो थाइलैंड के साथ कोरोना से लड़ने के अपने अनुभव बताएंगे.

कोरोना महामारी के दौर में स्वास्थ्य विभाग, पुलिस और नगर निगम के कर्मचारियों ने अपनी अहम भूमिका निभाई है. प्रदेश में इन तीनों विभागों की जिम्मेदारी अनिल विज के पास है. ऐसे में यकीनन उनके प्रयास रंग लाए हैं, जिसका नतीजा है कि आज विदेशी सरकारें कोरोना से जंग लड़ने के लिए अपने यहां हरियाणा मॉडल अपनाना चाहती हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

हरियाणा कैबिनेट बैठक में कई अहम फैसलों पर लगी मोहर, हॉकी खिलाड़ियों को नौकरी व 2.5-2.5 करोड़ मिलेंगे

पहलवान रवि दहिया ने टोक्यो ओलंपिक में जीता रजत पदक, हरियाणा सरकार देगी 4 करोड़ रुपये

हरियाणा: 19 साल की युवती से सात बच्चों के 67 वर्षीय पिता ने की लव मैरिज, हाईकोर्ट से सुरक्षा

हरियाणा में बिजली हुई सस्ती, सरकार ने दरों में कटौती कर दी राहत, यह है नए रेट

हरियाणा के करनाल में पड़ोसी के साथ भाग गई पत्नी, पति ने दो बच्चों की हत्या कर की आत्महत्या

हरियाणा में 37 पैसे प्रति यूनिट सस्ती हुई बिजली, सीएम मनोहर लाल खट्टर ने किया ऐलान

Leave a Reply