9 महिला हॉकी खिलाड़ियों को हरियाणा सरकार देगी 50-50 लाख रुपये

9 महिला हॉकी खिलाड़ियों को हरियाणा सरकार देगी 50-50 लाख रुपये

प्रेषित समय :12:04:10 PM / Fri, Aug 6th, 2021

चंडीगढ़. टोक्यो ओलंपिक में भारतीय महिला हॉकी ने शानदार प्रदर्शन किया है. उन्हें मेडल नहीं मिला, लेकिन अपने अंतिम मैच में टीम ने बेहतरीन खेल दिखाया और ब्रॉन्ज मेडल से चूक गई. हरियाणा सरकार ने अब इन महिला हॉकी खिलाड़ियों पर इनाम की बौछार कर दी है. भारतीय महिला हॉकी टीम में शामिल हरियाणा की 9 बेटियों को 50-50 लाख रुपए के नकद पुरस्कार की घोषणा की गई है.

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने यह घोषणा की और कहा कि भारतीय महिला हॉकी टीम रानी झांसी की तरह अंत तक लड़ी है. हालांकि, उन्होंने उम्दा खेल दिखाया. सीएम ने कहा कि सरकार की ओर से सभी खिलाड़ियों को 50-50 लाख रुपये इनाम दिया जाएगा.

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने ओलंपिक में पुरुष हॉकी टीम के कांस्य पदक जीतने पर टीम में शामिल हरियाणा के दोनों खिलाड़ियों को ढाई-ढाई करोड़ रुपये का पुरस्कार दिए जाने के साथ ही सीनियर कोच (ग्रुप बी) की नौकरी दिए जाने की घोषणा की है. इसके साथ ही दोनों को हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के प्‍लॉट रियायती दरों पर प्रदान किए जाएंगे. मुख्यमंत्री ने ये घोषणाएं हरियाणा मंत्रिमंडल की बैठक के बाद कीं.

टोक्यो ओलंपिक में कुश्ती में सिल्वर मेडल जीतने वाले भारतीय पहलवान रवि दहिया को हरियाणा सरकार 4 करोड़ का इनाम देगी. इसके अलावा क्लास वन की नौकरी दी जाएगी. वे हरियाणा में जहां भी चाहें 50% की कंसेशन पर एक प्‍लॉट दिया जाएगा. CM खट्टर ने गुरुवार को ऐलान किया. खट्टर ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि मुकाबला बहुत कांटेदार था. रवि दहिया को मामूली अंतर से सिल्वर से संतोष करना पड़ा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

हरियाणा: 19 साल की युवती से सात बच्चों के 67 वर्षीय पिता ने की लव मैरिज, हाईकोर्ट से सुरक्षा

पहलवान रवि दहिया ने टोक्यो ओलंपिक में जीता रजत पदक, हरियाणा सरकार देगी 4 करोड़ रुपये

हरियाणा में बिजली हुई सस्ती, सरकार ने दरों में कटौती कर दी राहत, यह है नए रेट

हरियाणा के करनाल में पड़ोसी के साथ भाग गई पत्नी, पति ने दो बच्चों की हत्या कर की आत्महत्या

हरियाणा में 37 पैसे प्रति यूनिट सस्ती हुई बिजली, सीएम मनोहर लाल खट्टर ने किया ऐलान

हरियाणा के दो स्कूलों में 6 बच्चे मिले कोरोना पॉजिटिव, मचा हड़कंप

हरियाणा में गौ-रक्षा के लिए एसटीएफ: हर जिले में बनेगी 11 सदस्यों की टीम, पुलिस और गौ-सेवक होंगे शामिल, नोटिफिकेशन जारी

Leave a Reply