एमपी के जबलपुर में भाजपा की यात्रा को जन का मिला अपार आर्शीवाद..!

एमपी के जबलपुर में भाजपा की यात्रा को जन का मिला अपार आर्शीवाद..!

प्रेषित समय :19:41:52 PM / Sat, Aug 28th, 2021

पलपल संवाददाता, जबलपुर. केन्द्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री डॉ वीरेंद्र कुमार खटीक की आशीर्वाद यात्रा आज संस्कारधानी जबलपुर पहुंची, जहां पर यात्रा का ऐतिहासिक स्वागत किया गया. केंद्रीय मंत्री डॉ वीरेंद्र कुमार ने भाजपा कार्यालय में आयोजित अभिनंदन समारोह को संबोधित करते हुए कहा हमारी संसद लोकतंत्र का मंदिर है और यहां जन भावनाओ का सम्मान हमेशा से किया जा रहा है.

डॉ खटीक ने कहा जैसे पानी बिन मछली तड़पती है वैसे ही विपक्ष के लोग सत्ता के किये तड़प रहे है और इस तरह का आचरण कर रहे है पर जब यह सत्ता में थे तब इनने सभी वर्गों के लोगो को सिर्फ वोट बैंक माना और देश का विकास अवरुद्ध किया पर जैसे ही 2014 में केंद्र में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा की सरकार बनी तब से ही देश मे अमूलचुक परिवर्तन हुए, जहाँ कांग्रेस ने सिर्फ गरीबी हटाओ का नारा दिया था लेकिन गरीबो की चिंता नही की वही श्री मोदी ने गरीबो के साथ हर वर्ग के जीवन स्तर को उठाने का कार्य किया है और ऐसी योजनाओं को देश में लागू किया जिनका सीधा लाभ जनता को हो रहा है उनमें से आयुष्मान योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, उज्जवला योजना, उजाला योजना जैसी अनेकों योजनाएं है जिनसे लोगो का स्तर ऊपर उठ रहा है. डॉ खटीक ने कहा कोरोनॉ जैसी वैश्विक महामारी के संकट में भी हमारे प्रधानमंत्री के नेतृत्व ने भारत ने इसका सामना किया और आज दुनिया का सबसे बड़ा वैक्सीनेशन कार्यक्रम हमारे देश मे चल रहा है. अभी तक 60 करोड़ लोगों को वैक्सीन लग चुकी हैं और अक्टूबर तक 25 करोड़ वैक्सीन का निर्माण होगा और हम 100 प्रतिशत वैक्सीन के लक्ष्य की ओर अग्रसर होंगे. उन्होंने कहा मोदी जी के नेतृत्व में देश आत्मनिर्भर बन रहा है चाहे वह स्व सहायता समूह की बात करे या रक्षा क्षेत्र की. जहां पहले हम आधुनिक हथियारों के लिए दूसरे देशों पर निर्भर रहते थे वही अब न सिर्फ अत्याधुनिक हथियार बल्कि पनडुब्बियों का निर्माण भी देश में होगा और हम दुनिया के अंगे्रजी राष्ट्र्रों में खड़े होंगे.

समाज के लोगो को विसंगतियां त्याग आगे आना होगा-

खटीक समाज के स्वागत कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री वीरेंद्र खटीक ने कहा कि हमारा जो खटीक समाज है बहुत ही स्वाभिमानी है मैं 7 बार से सांसद हूं परंतु समाज का कोई भी व्यक्ति मेरे पास कोई काम लेकर नही आया. श्री खटीक ने कहा कि समाज के लोग अपने परम्परागत काम को बखूबी करते हैं और अब समाज से लोग आगे बढ़कर अपनी प्रतिभा दिखा रहे हैं, लोगों में काफी प्रतिभा है उसका सदुपयोग करने की आवश्यकता है. उन्होंने कहा समाज के लोगों विसंगतियों को त्याग कर आगे आना होगा और  राष्ट्र निर्माण में अपनी भूमिका का निर्वहन करना होगा. समाज की प्रगति के लिए शिक्षा का अत्यधिक महत्व है जो समाज शिक्षित होगा वही विकसित होगाए इसलिए समाज के लोगों को अपने परिवार को शिक्षा ग्रहण करने हेतु प्रेरित करना होगा. देश की केंद्र सरकार ने सभी वर्ग के लोगों के विकास के लिए पर्याप्त योजनाएं संचालित की है समाज के लोगों कुरीतियों को छोड़कर अपना शैक्षिक स्तर सुधारने की आवश्यकता है.

शहीदों एवं महापुरुषों को किया नमन-

केंद्रीय मंत्री डॉ खटीक ने आशीर्वाद यात्रा के दौरान शहीद स्मारक सदर केंट में शहीदों को पुष्पांजलि अर्पित की और पार्टी कार्यालय में पार्टी के महापुरुषों के तैल चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित की. डॉ खटीक ने यात्रा मार्ग में कटंगा तिराहा में शहीद भगत सिंह, मेडिकल तिराहा में नेताजी सुभाषचंद्र बोस, हाईकोर्ट चौराहा  स्थित बाबा साहब भीमराव अंबेडकर, धन्वन्तरी नगर चौक में रानी अवंति बाई की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया.

साहित्यकार एवं खिलाडिय़ों से की मुलाकात-

डॉ खटीक ने एब्लेम्पिक विजेता रजनीश अग्रवाल के निवास पर खिलाडिय़ों से भेंट की और उन्हें बधाई दी साथ ही जसूजा सिटी में साहित्यकार आचार्य भगवत दुबे के निवास पर भेंट की.

नर्मदा पूजन के साथ आचार्य श्री एवं संतो का लिया आशीर्वाद

डॉ खटीक ने दयोदय तीर्थ पहुंचकर आचार्य श्री विद्यासागर महाराज जी के दर्शन किये और मां नर्मदा तट में नर्मदा के पूजन एवं आरती के बाद संतो का आशीर्वाद लिया.

कार्यकर्ताओ ने किया अभिनंदन-

संभागीय भाजपा कार्यालय में कार्यकर्ताओं द्वारा केंद्रीय मंत्री का  अभिनंदन किया गया साथ आयुर्वेदिक औषधियों से उनका तुलादान कर औषधि वितरण किया गया.

इन क्षेत्रों से निकली जन आर्शीवाद यात्रा-

डॉ खटीक की यात्रा पार्टी कार्यालय रानीताल से प्रारंभ हुई जो गढ़ाफाटक, चरहाई, घमंडी चौक, बड़ा फुहारा, कमानिया, सराफा, मिलोनीगंज, घोड़ा नक्कास,  हनुमानताल होते हुए बड़ी खेरमाई मंदिर पहुंची, जहां उन्होंने माता का पूजन कर आशीर्वाद लिया. डॉ खटीक का खटीक समाज, रजक समाज, अहिरवार समाज, अग्रवाल समाज, झरिया समाज, स्वर्णकार समाज, साहू समाज, ताम्रकार समाज, केसरवानी समाज, मांझी समाज, दिव्यांग संघ के साथ जगह जगह कार्यकर्ताओ ने स्वागत मंच लगाकर स्वागत किया.

ये नेता रहे शामिल-

इस अवसर पर यात्रा प्रभारी प्रदेश महामंत्री रणवीर सिंह रावत, सह प्रभारी महेंद्र सिंह यादव, प्रदेश उपाध्यक्ष सुमित्रा वाल्मीकि, प्रदेश मंत्री आशीष दुबे, प्रदेश कोषाध्यक्ष अखिलेश जैन, नगर अध्यक्ष जीएस ठाकुर, ग्रामीण अध्यक्ष रानू तिवारी, विधायक अजय विश्नोई, अशोक रोहाणी, सुशील तिवारी इंदु, पूर्व विधायक शरद जैन, अंचल सोनकर, हरेन्द्रजीत सिंह बब्बू, पूर्व महापौर प्रभात साहू, स्वाति गोडबोले, विनोद गोंटिया, डॉ जितेंद्र जामदार, दीपांकर बेनर्जी, अभिलाष पांडे, अरविंद पाठक, यात्रा प्रभारी संदीप जैन, शरद अग्रवाल, अश्वनी परांजपे, रोजाना कुरैशी, पंकज दुबे, रजनीश यादव, रत्नेश सोनकर के साथ जिला पदाधिकारी, मंडल अध्यक्ष एवं कार्यकर्ता उपस्थित थे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर में दूध के कारोबार से पैर जमाए, टोल टैक्स नाका के धंधे में उतरकर गैंगस्टर बना हिस्ट्रीशीटर अब्दुल रज्जाक

जबलपुर में दूध के कारोबार से शुरु पैर जमाए, टोल टैक्स नाका के धंधे में उतरकर गैंगस्टर बना हिस्ट्रीशीटर अब्दुल रज्जाक

जबलपुर में कुख्यात गैंगस्टर अब्दुल रज्जाक के घर छुपे भतीजे को दबोचने पहुंची पुलिस को मिली विदेशी सहित पांच राइफल, एनएसए की भी कार्रवाई

जबलपुर के कुख्यात बदमाश अब्दुल रज्जाक को पुलिस ने किया गिरफ्तार, घर में मिली विदेशी राइफल

जबलपुर में दुकान के अंदर युवती के साथ बलात्कार..!

एमपी का शातिर ठग दिलशाद खान जबलपुर में गिरफ्तार, परिजनों से मिलने पहुंचा था

Leave a Reply