एमपी का शातिर ठग दिलशाद खान जबलपुर में गिरफ्तार, परिजनों से मिलने पहुंचा था

एमपी का शातिर ठग दिलशाद खान जबलपुर में गिरफ्तार, परिजनों से मिलने पहुंचा था

प्रेषित समय :17:09:04 PM / Thu, Aug 26th, 2021

पलपल संवाददाता, जबलपुर. एमपी के कई जिलों में फर्जी तरीके से शासकीय विभागों में नौकरी दिलाने वाले ठग दिलशाद खान को ओमती पुलिस ने उस वक्त गिरफ्तार कर लिया, जब वह रांझी अपने परिजनों से मिलने के लिए आया. शातिर ठग दिलशाद खान पर प्रदेश के कई जिलों में धोखाधड़ी के प्रकरण दर्ज है.

ओमती पुलिस के अनुसार गंगामैया क्षेत्र रांझी निवासी दिलशाद खान ने फर्जी अंकसूची तैयार कर जबलपुर के विक्टोरिया अस्पताल सहित प्रदेश के कई जिलों में लैब टेक्रीशियन व रेडियोलाजिस्ट की नौकरी लगवाई, इस मामले का खुलासा उस वक्त हुआ जब जबलपुर के विक्टोरिया अस्पताल में अरविंद रजक, साधना मर्सकोले, कढोरीलाल व संदीप बर्मन की लैब टेक्रीशियन की नौकरी लगवाई, इन चारों से करीब 12 लाख रुपए लिए गए. चारों की अंकसूचियां माध्यमिक शिक्षा मंडल भोपाल भेजी गई तो वहां से जानकारी आई कि चारों अंकसूचियां फर्जी है. इसके बाद सीएमएचओ की ओर से 28 नवम्बर 2020 को ओमती थाना में चारों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया गया.

चारों ने पुलिस को पूछताछ में बताया कि रांझी निवासी दिलशाद खान ने अंकसूची बनवाकर दी थी, इसके बाद से ओमती पुलिस द्वारा शातिर ठग दिलशाद की तलाश की जा रही है, इस बीच पुलिस को खबर मिली कि दिलशाद खान अपने परिजनों से मिलने के लिए रांझी आया है, जिसपर पुलिस ने उक्त घर की घेराबंदी कर दिलशाद खान को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस को यह भी जानकारी लगी कि शातिर ठग पूर्व में कई नर्सो की भर्ती करा चुका है. पुलिस अधिकारियों का कहना है कि दिलशाद खान के खिलाफ पहली एफआईओर वर्ष 1996 में रांझी थाना में दर्ज की गई थी, सभी मामले ठगी के ही है, वह रेलवे, स्वास्थ्य विभाग, शिक्षा विभाग में नौकरी दिलाने की गारंटी लेता रहा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर आए सीएम शिवराजसिंह चौहान ने कहा: मैं जगाने निकला हूं, कोरोना से बचने का एक ही उपाय है वैक्सीन

जबलपुर एसटीएफ ने एमपी-महाराष्ट्र बार्डर से पकड़ा शिकारी: टाइगर की हड्डियां, हिरण के सींग मिले

जबलपुर में रोटरी क्लब साउथ ने 10 अनाथ बच्चियों को गोद लिया

जबलपुर के विजय नगर क्षेत्र में चोरियां करने वाला शातिर नकबजन गिरफ्तार, लाखों रुपए के जेवर बरामद

जबलपुर में आपसी विवाद पर खून-खराबा, एक गंभीर

एमपी के जबलपुर में 11 वर्षीय बालिका के साथ 60 साल के वृद्ध ने किया बलात्कार

Leave a Reply