जबलपुर के न्यायालय परिसर में हिस्ट्रीशीटर रज्जाक, उसके बेटे व समर्थकों ने मचाया था कोहराम, दर्ज किया गया प्रकरण

जबलपुर के न्यायालय परिसर में हिस्ट्रीशीटर रज्जाक, उसके बेटे व समर्थकों ने मचाया था कोहराम, दर्ज किया गया प्रकरण

प्रेषित समय :21:51:07 PM / Sun, Aug 29th, 2021

पलपल संवाददाता, जबलपुर. मध्यप्रदेश के जबलपुर में हिस्ट्रीशीटर अब्दुल रज्जाक के समर्थकों व उसके बेटे सरताज द्वारा जिला न्यायालय परिसर के गेट नम्बर तीन के पास कोहराम मचाया गया. इस मामले में पुलिस ने रज्जाक उसके बेटे सरताज व समर्थकों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत प्रकरण दर्ज कर तलाश शुरु कर दी है.

पुलिस के अनुसार अब्दुल रज्जाक व मोहम्मद शहबाज को गिरफ्तार कर माननीय न्यायालय के समक्ष पेश करने के लिए अंदर ले जा रहे थे, इस दौरान रज्जाक के समर्थक भीड़ लेकर गेट नम्बर तीन से परिसर के अंदर घुसने लगे, पुलिस बल द्वारा रोकने पर गेट को धक्का देकर अंदर चले गए, यहां तक कि कहा कि सरताज भाई का फोन आया है, कह रहे थे कोर्ट पहुंचो, अब्बा को छुड़ाओ, रज्जाक पहलवान का कोई कुछ नही कर सकता, यहीं से छुडा ले जायेंगे, सभी को देख लेंगें, शहर में दंगा करा देंगे. समर्थकों ने कोहराम मचाते हुए कोर्ट परिसर की सुरक्षा ड्यूटी मे तैनात एसआई सुधीन्द्र सिंह मरावी को जातिगत रूप से अपमानित किया, इस दौरान न्यायालय परिसर में भय का वातावरण निर्मित हो गया, अफरातफरी मच गई, न्यायालय अन्य कामों से आए लोगों में भगदड़ मची रही, इस बीच जब अधिवक्तागणों ने समर्थकों को रोकना चाहा तो उनके साथ भी अभद्रता करने लगे, जिसपर अधिवक्ताओं ने खदेड़ दिया. घटना को लेकर अधिवक्ताओं ने भी आक्रोश जताया रहा, पुलिस ने इस मामले में माजिद मूसा,  सज्जाद, एहफाज, सोयेब, जीतू रजक सहित अन्य के खिलाफ धारा  147, 186, 294, 225, 332, 353, 506,120 बी, 109 भादवि एवं एससीएसटी का अपराध पंजीबद्ध कर तलाश शुरु कर दी है.

गौरतलब है कि हिस्ट्री शीटर बदमाश अब्दुल रज्जाक के विरूद्ध 27 अगस्त को थाना विजय नगर में धारा 147, 149, 294, 307, 506, 120 बी भादवि  का अपराध पंजीबद्ध कर प्रकरण विवेचना में लिया गया था. विजय नगर के मामले में पुलिस की टीम ने पिछले दिनों रिपटा नया मोहल्ला स्थित घर पर दबिश देते हुए अब्दुल रज्जाक उम्र 61 वर्ष एवं भतीजा मोहम्मद शहबाज उम्र 28 वर्ष को अभिरक्षा में ले लिया था, घर की तलाशी में एक 12 बोर की पंप एक्शन गन, एक 12 बोर की दोनाली बंदूक, एक 315 बोर की रायफल, एक स्पोर्टिंग 315 बोर,ए एक 0.22 बोर की विदेशी रायफल, एक इटली की बनी रायफल इस प्रकार कुल 5 रायफलें विभिन्न बोर की एवं 12 बोर के 8 कारतूसए 315 बोर के 2 कारतूस तथा 15 बकानुमा चाकू बरामद किए थे. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मध्यप्रदेश उच्च न्यायलय जबलपुर में पीए के पदों पर भर्ती, स्नातक पास करें आवेदन

मध्यप्रदेश में मानसून सक्रिय, 20 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

एमपी हाईकोर्ट के निर्देश: मध्यप्रदेश को हर माह वैक्सीन के 1.50 करोड़ डोज उपलब्ध कराए केन्द्र

मध्यप्रदेश में दो चरणों में होगे नगरीय निकाय, तीन चरणों में होगें पंचायत चुनाव, देखें वीडियो

मध्यप्रदेश में ऑनलाइन पढ़ाई बंद हो सकती है: 9वीं से 12वीं तक के स्कूल खोलने, पूरी फीस पर अड़े संचालक

मध्यप्रदेश में वैक्सीन का टोटा, डोज खत्म होने से दो जुलाई का विशेष अभियान टला

Leave a Reply