देश में फिर सक्रिय हुआ मानसून: तमिलनाडु और पुडुचेरी में मछुआरों को समुद्र में न जाने की चेतावनी जारी

देश में फिर सक्रिय हुआ मानसून: तमिलनाडु और पुडुचेरी में मछुआरों को समुद्र में न जाने की चेतावनी जारी

प्रेषित समय :15:15:26 PM / Sun, Aug 29th, 2021

नई दिल्ली. देश में मानसून के एक बार फिर सक्रिय होने से बारिश की गतिविधियां बढ़ने की संभावनाहै। मौसम विभाग के अनुसार बंगाल की उत्तर-पश्चिमी खाड़ी पर बने चक्रवाती परिसंचरण के प्रभाव से उत्तरी आंध्र प्रदेश और दक्षिण ओडिशा तट पर एक कम दबाव का क्षेत्र बन गया है.

जिसके कारण राजधानी दिल्ली और उत्तर-पश्चिम भारत के आसपास के क्षेत्रों में 29 अगस्त से बारिश होने का अनुमान है. मौसम विभाग ने बताया कि मानसून के कम दबाव के क्षेत्र के हिमालय की तलहटी से मैदानी इलाकों की ओर बढ़ने की उम्मीद है. वहीं ओडिशा, आंध्रप्रदेश, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश में एक सितंबर तक कुछ स्थानों पर भारी बारिश होगी तो कुछ स्थानों पर मध्यम दर्जे की बारिश होगी.

मौसम विभाग के अनुसार अगले कुछ घंटों के दौरान उत्तर प्रदेश के अनेक क्षेत्रों में हल्की से मध्यम तीव्रता के साथ गरज के साथ बारिश होगी. वहीं उत्तर पूर्व भारत में अगले 24 घंटे में मध्यम दर्जे से भारी बारिश होगी और फिर उसके बाद बारिश में गिरावट आएगी. मौसम विभाग का कहना है कि केरल के छह जिलों को 29 अगस्त के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है और भारी वर्षा की संभावना जताई गई है.

इसके अलावा आज आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, केरल, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक, तटीय कर्नाटक, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, बिहार के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना जताई है. वहीं तमिलनाडु और पुडुचेरी में भारी बारिश की चेतावनी के बीच मछुआरों को समुद्र किनारे ना जाने की सलाह दी गई है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली पहुंचे छत्तीसगढ़ के 50 कांग्रेसी विधायक बदलाव के पक्ष में नहीं, थोड़ी देर में राहुल गांधी से मिलेंगे भूपेश बघेल

दिल्ली में लगे दुनिया के सबसे ज्यादा सीसीटीवी कैमरे, प्राइवेसी को लेकर उठ रहे सवाल

दिल्ली के गैर सरकारी संगठन का दावा: राम मंदिर के लिए 115 देशों से जल मंगवाया

काबुल से दिल्ली पहुंचे 78 शरणार्थियों में से 16 लोग कोरोना संक्रमित

काबुल से दिल्ली पहुंचे सिख और हिंदू शरणार्थी, हरदीप पुरी ने सिर पर गुरुग्रंथ साहिब रखकर पहुंचा गुरुद्वारा

दिल्ली दरबार पहुंचा छत्तीसगढ़ कांग्रेस का झगड़ा, मुख्यमंत्री नहीं बनाए जाने से नाराज हैं सिंहदेव

Leave a Reply