WC RAILWAY महाप्रबंधक पहुंचे इस ट्रेन के यात्रियों के बीच, सुविधाओं और सुझावों पर की सीधी बात

WC RAILWAY महाप्रबंधक पहुंचे इस ट्रेन के यात्रियों के बीच, सुविधाओं और सुझावों पर की सीधी बात

प्रेषित समय :20:56:44 PM / Sun, Aug 29th, 2021

जबलपुर. महाप्रबंधक पश्चिम मध्य रेल शैलेन्द्र कुमार सिंह ने आज रविवार 29 अगस्त को कटनी से जबलपुर रेल खण्ड का विंडो ट्रेलिंग निरीक्षण दौरा कर इस रेल खण्ड पर स्थित समपार फाटकों, रेल पुलों, रेल पथों, संरंक्षा एवं सुरक्षा से जुड़े यंत्रो, ओएचई एवं सिग्नल प्रणाली का सघन निरीक्षण कर उनकी कार्य क्षमता को परखा एवं बेहतर रखरखाव के संबंध में अधिकारियों से चर्चा की. इस दौरान वापसी में वे सीधे पुरी-बलसाड ट्रेन में सवार हो गये और पहुंच गये सीधे यात्रियों के बीच. जहां पर उन्होंने पैसिंजर्स से सीधी बात की और रेलवे की सुविधाओं व सुझाव लिए.

महाप्रबंधक शैलेन्द्र कुमार सिंह द्वारा गाड़ी संख्या 09210 पुरी-बलसाड़ स्पेशल ट्रेन में कटनी से जबलपुर तक रेल यात्रा भी की गई. इस यात्रा के दौरान उन्होंने पांच वातानुकूलित शयनयान कोच व शयनयान कोच का निरीक्षण किया. इसके साथ ही ट्रेन में यात्रा कर रहे यात्रियों से सीधी बातचीत किया. उन्होंने सफर कर रहे यात्रियों से रेल की सुविधाओं की जानकारी एवं स्वास्थ्य की चर्चा की. कई रेल यात्री पश्चिम मध्य रेल के महाप्रबंधक से चर्चा कर अपने आप को काफी गौरवान्वित महसूस किया.

यात्री जीएम को अपने बीच पाकर हुए खुश, यात्रियों ने यह सुझाव दिये

 वातानुकूलित कोच में यात्रा कर रहे श्री एस. नायक, वी. साहू एवं भीमसेन जी को महाप्रबंधक जी से बातचीत कर बहुत अच्छा लगा और रेलवे की सुविधाओं की सराहना की. इसके अलावा ट्रेन में कोच के साफ सफाई का भी निरीक्षण किया. वातानुकूलित कोच के यात्रियों ने महाप्रबंधक जी से साफ सफाई की सराहना की. इसके अलावा यात्रियों ने स्वच्छता, समयबद्धता, यात्री सुविधा को लेकर रेलवे द्वारा किए गए प्रयासों की सराहना की. महाप्रबंधक द्वारा ट्रेन में लगे अग्निशामक यंत्रों की जांच भी की गई. चलती गाड़ी संख्या में महाप्रबंधक ने यात्रियों से मुखातिब  होकर यात्रा का अनुभव एवं रेलवे की उपलब्ध कराई जा रही सुविधाओं/सेवाओं के सबन्ध में फीड बैक लिया.

खासकर शयनयान श्रेणी में महाप्रबंधक को अपने बीच पाकर रेल यात्रियों के चेहरे पर खुशी झलक रही थी. शयनयान कोच में यात्रा कर रहे श्रवण कुमार एवं राजीव ठाकुर ने महाप्रबंधक जी से साफ सफाई की संतोषजनक सराहना की. इसके अलावा कुछ यात्रियों ने महाप्रबंधक से पूरी-बलसाड़ स्पेशल ट्रेन की फ्रीक्वेंसी बढ़ाने का सुझाव दिया. इस अवसर पर जबलपुर मण्डल के कई अधिकारी और कर्मचारी महाप्रबंधक के साथ मौजूद रहे. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

IRCTC दे रहा ऑफर: इस ट्रेन में सफर करने वाले यात्रियों को मिल रहा है गिफ्ट

रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी, 28 जोड़ी स्पेशल ट्रेनों का किया विस्तार, देखें पूरी सूची

एसी में ट्रेन का सफर होगा सस्ता, एसी3 से 8 फीसदी कम होगा एसी3 इकोनॉमी का किराया

अब सफर के दौरान ट्रेन में भी ले सकेंगे चाट-गोलगप्पे का स्वाद, आईआरसीटीसी ने शुरू की तैयारी

400 रेलवे स्टेशनों, 90 यात्री ट्रेनों, 15 रेलवे स्टेडियमों, खाली पड़ी जमीनों और कालोनियों के लिए सरकार का यह है पीपीपी प्लान

जीटी एक्सप्रेस की कंपलिंग टूटने से ट्रेन दो हिस्सों में बंटी, पांढुर्ना के पास घटना, मालगाड़ी की भी कपलिंग टूटी

Leave a Reply