काबुल एयरपोर्ट के पास अब रॉकेट हमला, अलग-अलग जगहों पर उठते दिखा धुएं का गुबार

काबुल एयरपोर्ट के पास अब रॉकेट हमला, अलग-अलग जगहों पर उठते दिखा धुएं का गुबार

प्रेषित समय :12:25:08 PM / Mon, Aug 30th, 2021

काबुल. अफगानिस्तान में हालात लगातार खराब बने हुए हैं. सोमवार सुबह काबुल एयरपोर्ट के पास स्थित एक इलाके में अचानक कई रॉकेट आकर गिरे. चश्मदीदों ने अलग-अलग जगहों पर धुएं का गुबार उठते देखे हैं. अमेरिका ने भी रॉकेट हमले की पुष्टि की है. व्हाइट हाउस ने एक बयान में कहा है कि एयरपोर्ट पर ऑपरेशन निर्बाध रूप से जारी है. ये हमला ऐसे वक्त में हुआ है, जब अमेरिकी सैनिकों की अफगानिस्तान से वापसी हो रही है.

रॉकेट हमला सोमवार सुबह काबुल के सलीम कारवां इलाके में हुआ. विस्फोट के बाद गोलीबारी भी शुरू हो गई. हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि गोलीबारी कौन कर रहा था. एक प्रत्यक्षदर्शी ने नाम सार्वजनिक नहीं करने की शर्त पर बताया कि उन्होंने तीन धमाकों की आवाज सुनी और फिर आग की तरह आसमान में चमक उठती देखी. धमाकों के बाद लोग दहशत में हैं. रॉकेट दागे जाने के बाद भी एयरपोर्ट पर अमेरिका का निकासी अभियान जारी है.

इससे पहले, रविवार को अमेरिकी सेना ने पुष्टि की कि उसने काबुल एयरपोर्ट की तरफ जा रहे 'विस्फोटक लदे एक वाहन' को निशाना बनाया, जहां अमेरिकी सेना लोगों को सुरक्षित निकालने के अभियान में जुटी हुई है. एक अफगान अधिकारी ने कहा कि हमले में तीन बच्चों की मौत हो गई. अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने शनिवार को पहले ही आशंका जताई थी कि अफगानिस्तान में एक और हमला अगले 24-36 घंटों में होने की अत्यधिक संभावना है. बता दें, अमेरिकी सेना को मंगलवार यानी 31 अगस्त तक अफगानिस्तान से निकासी की प्रक्रिया पूरी करनी है. उन्हें काबुल छोड़ना है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

काबुल में हमने सब गड़बड़ कर दिया- अपनी सेना पर सवाल उठाने वाला अमेरिकी सैनिक बर्खास्त

अमेरिका ने काबुल एयरपोर्ट के तीन फाटकों का नियंत्रण तालिबान को सौंपा

काबुल एयरपोर्ट पर 24 से 36 घंटे में फिर हमले की आशंका- जो बाइडेन की चेतावनी

अमेरिका ने काबुल धमाकों के मास्टरमाइंड को मार गिराया, पाकिस्तान बॉर्डर से लगे नंगरहार में ड्रोन से हमला किया

काबुल धमाकों से जुड़े केरल के 14 लोगों के तार, दो पाकिस्तानी नागरिकों से बरामद हुआ IED

अमेरिकन एंबेसी ने जारी की एडवाइजरी: लोगों से फौरन काबुल एयरपोर्ट के गेट्स से हटने को कहा

Leave a Reply