बंगाल के एक प्रोफेसर ने सोशल मीडिया पर मुख्यमंत्री की हत्या करने की जताई इच्छा, गिरफ्तार

बंगाल के एक प्रोफेसर ने सोशल मीडिया पर मुख्यमंत्री की हत्या करने की जताई इच्छा, गिरफ्तार

प्रेषित समय :10:57:12 AM / Tue, Aug 31st, 2021

कोलकाता. पश्चिम बंगाल में सोशल मीडिया पर एक प्रोफेसर ने मुख्यमंत्री की हत्या की इच्छा जताई. उसके बाद कोलकाता पुलिस ने उसे सोमवार को हेयर स्ट्रीट थाने में तलब किया है. बालीगंज साइंस कॉलेज के प्रोफेसर अरिंदम भट्टाचार्य को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. सोमवार दोपहर से ही उनसे पूछताछ की जा रही है. प्रोफेसर कलकत्ता विश्वविद्यालय के एक कॉलेज में अध्यापन करते हैं. वह वेस्ट बंगाल टीचर्स संगठन के सदस्य भी हैं

शिकायतकर्ता तमाल दत्त ने कहा, “वह हमारे परिचित हैं. मैंने सोशल मीडिया पर उनका एक पोस्ट देखा. यह बहुत विवादास्पद है. वहां प्रोफेसर ने लिखा कि वह मुख्यमंत्री की हत्या करना चाहते हैं.” यह पहली बार नहीं है, जब तमाल दत्त के साथ-साथ एक अन्य शिकायतकर्ता देवर्षि रॉय ने भी यही दावा किया है कि इससे पहले भी प्रोफेसर एक से ज्यादा बार इस तरह के विवादित बयान दे चुके हैं.

उक्त प्रोफेसर ने बंगाल विधानसभा चुनाव से पहले वाट्सएप ग्रुप में भी ऐसी टिप्पणी की थी. हालांकि, चूंकि व्हाट्सएप ग्रुप एक बहुत ही निजी रेंज में था, इसलिए वह मामला तूल नहीं पकड़ा, लेकिन इस बार प्रोफेसर ने बहुत खुलकर लिखा और फिर हंगामा शुरू हो गया है. 26 अगस्त को कोलकाता के हेयर स्ट्रीट थाने में प्रोफेसर के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई थी. शिकायत के आधार पर पुलिस ने उन्हें सोमवार को तलब किया था. पुलिस और फॉरेंसिक विशेषज्ञ प्रोफेसर के घर गई. सूत्र के मुताबिक, प्रोफेसर के परिवार वालों ने पुलिस को बताया कि आरोपी मानसिक रूप से बीमार हैं. पुलिसकर्मियों की टीम में फॉरेंसिक टीम भी थी, जिन्होंने उस कंप्यूटर डिवाइस को जप्त कर लिया है जिसके जरिए उन्होंने सोशल मीडिया पर मुख्यमंत्री की हत्या की धमकी दी थी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

अरब सागर से तेज हवाएं लाएंगी मौसम में हलचल, बिहार-यूपी-बंगाल सहित कई राज्यों में अलर्ट

पश्चिम बंगाल : चुनाव बाद हुई हिंसा मामले में CBI ने की पहली गिरफ्तारी

अभिमनोजः पश्चिम बंगाल में बेइज्जती करवाकर अब कितने दिन और उप-चुनाव टालेंगे?

बंगाल में वैक्सीनेशन करवा चुके लोगों को माता के दर्शन की इजाजत, पंडाल के लिए भी गाइडलाइंस

अफगानिस्तान संकट का असर पड़ा बंगाल पर, पगड़ी बनाने वालों का कारोबार हुआ ठप

बंगाल बीजेपी अध्यक्ष दिलीप घोष ने लिया यूटर्न, कहा बंगाल विभाजन के पक्ष में नहीं

Leave a Reply