महाराष्ट्र में दही हांडी पर प्रतिबंध से खड़ा हुआ सियासी बवाल, BJP-MNS बोली हम तो मनाएंगे

महाराष्ट्र में दही हांडी पर प्रतिबंध से खड़ा हुआ सियासी बवाल, BJP-MNS बोली हम तो मनाएंगे

प्रेषित समय :15:18:24 PM / Tue, Aug 31st, 2021

मुंबई. महाराष्ट्र में दही हांडी उत्सव पर प्रतिबंध को लेकर सियासी हंगामा शुरू हो गया है. भारतीय जनता पार्टी और महाराष्ट्र नव निर्माण सेना ने साफ कर दिया है कि राज्य में दही हांडी मनाई जाएगी. इस दौरान बीजेपी ने बॉम्बे हाईकोर्ट की तरफ से त्यौहार पर लगाए गई पाबंदी पर शिवसेना को सालों पुरानी प्रतिक्रिया याद दिलाई. तब शिवसेना ने कोर्ट के फैसले पर ऐतराज जताया था. राज्य की पुलिस भी सरकारी आदेश जारी होने के बाद सतर्क हो गई है. मुंबई में पुलिस ने लोगों को गिरफ्तारी और कार्रवाई की चेतावनी जारी कर दी है. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने भी ‘मंडलों’ से नागरिकों के स्वास्थ्य को तवज्जो देने की अपील की थी.

मंगलवार को बीजेपी के राम कदम ने कहा कि सरकार को ज्यादा से ज्यादा पांच पूरी तरह टीकाकरण करा चुके लोगों को कोविड नियमों के पालन के साथ त्योहार मनाने की अनुमति देनी चाहिए. उन्होंने कहा, ‘भले ही ठाकरे सरकार पुलिस बल का गलत इस्तेमाल करे, हम दही हांडी मनाएंगे. इससे पहले बीजेपी विधायक और महाराष्ट्र विधानसभा में प्रमुख व्हिप आशीष शेलार ने कहा था, क्या यह सरकार तालिबान से आदेश ले रही है? महाराष्ट्र में क्यों सभी हिंदू त्योहारों पर पाबंदी लगाई गई है?

उन्होंने दावा किया कि शिवसेना हिंदुत्व’ के साथ समझौता कर रही है. शेलार ने कहा कि यह वही पार्टी है, जिसने बॉम्बे हाईकोर्ट के इंसानी पिरामिड की ऊंचाई को प्रतिबंध करने पर विरोध जताया था. कुछ सालों पहले जब कोर्ट ने एक जनहित याचिका पर प्रतिक्रिया देते हुए सरकार को पिरामिड की ऊंचाई पर पाबंदी लगाने के आदेश दिए थे, तब शिवसेना ने इसका विरोध किया था. यह वही शिवसेना थी, जिसने पूछा था, ‘अगर अब भारत में पाबंदियां लगेंगी, तो क्या हम पाकिस्तान जाकर दही हांडी मनाएं.

एमएनएस के पालघर जिले के अध्यक्ष अविनाश जाधव ने कहा है कि वे तय योजना के साथ ही दही हांडी मनाएंगे. उन्होंने कहा कि 40 से ज्यादा मंडलों ने पहले ही कार्यक्रम के लिए रजिस्ट्रेशन करा लिया है. जाधव ने कहा, ‘अगर बीजेपी बड़ी रैलियां आयोजित कर सकती है, शिवसेना विरोध प्रदर्शन कर सकती है, तो हमारे युवा क्यों जन्माष्टमी नहीं मना सकते?’ कई मंडलों ने संकेत दिए हैं कि वे कोविड की पाबंदियों के बाद भी गोकुलाष्टमी पर इंसानी पिरामिड तैयार करेंगे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

अन्ना हजारे का महाराष्ट्र सरकार से सवाल: शराब की दुकानों के बाहर लंबी कतार, मंदिर क्यों नहीं खोले गए

महाराष्ट्र में मंदिरों को खोलने पर संग्राम, बीजेपी नेता राम कदम को पुलिस ने हिरासत में लिया

महाराष्ट्र में खिसकी जनाधार से परेशान भाजपा

जबलपुर एसटीएफ ने एमपी-महाराष्ट्र बार्डर से पकड़ा शिकारी: टाइगर की हड्डियां, हिरण के सींग मिले

महाराष्ट्र में दिन भर चले ड्रामे का हुआ अंत, आधी रात को मिली नारायण राणे को जमानत

महाराष्ट्र के चंद्रपुर में जादू-टोने के आरोप में एक परिवार के 7 लोगों की चौराहे पर बांधकर पीटा, बुजुर्गों समेत 5 की हालत गंभीर

Leave a Reply