धार्मिक क्षेत्रों पर नहीं बिकेगा मांस और शराब, CM योगी जल्द लेंगे निर्णय

धार्मिक क्षेत्रों पर नहीं बिकेगा मांस और शराब, CM योगी जल्द लेंगे निर्णय

प्रेषित समय :09:04:39 AM / Tue, Aug 31st, 2021

मथुरा. श्री कृष्‍ण जन्मोत्सव पर मथुरा पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इशारों ही इशारों में एक बड़ी बात कह दी. इस दौरान सीएम योगी ने धार्मिक क्षेत्रों में बिक रहे मांस और शराब को लेकर अपनी मंशा जाहिर की. सीएम ने कहा कि सभी की तमन्ना है कि धार्मिक क्षेत्रों में किसी भी तरह के मांस या मदिरा का सेवन और बिक्री नहीं होनी चाहिए. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मैं खुद प्रशासन से कहूंगा कि इसके लिए योजना बना कर प्रस्ताव पेश करें. इस पर काम किया जाएगा. साथ ही उन्होंने कहा कि किसी को परेशान नहीं होने दिया जाएगा और सभी का व्यवस्थित तौर पर पुर्नवास होगा.

सीएम योगी ने कहा कि 2017 में पहले यहां नगर निगम का गठन करवाया गया. फिर नगर निगम के गठन के साथ यहां के सात पवित्र स्थलों को तीर्थ स्थल घोषित करवाया और तीर्थस्थल घोषित होने के बाद अब यहां पर सब की इच्छा है कि इन सभी क्षेत्रों में किसी भी प्रकार का मद्यपान या मांस का सेवन न हो और ये होना चाहिए. मैं प्रशासन से कहूंगा कि इसकी योजना बना करके भेजें.

इस दौरान सीएम ने विपक्षियों और राजनेताओं पर भी तंज कसा. उन्होंने कहा कि पहले जो लोग मंदिर जाने में भी कतराते थे, उनमें आज श्रीराम और श्रीकृष्‍ण को अपना बताने की होड़ लगी है. पहले त्योहारों पर लोग कहीं भी आने जाने से डरते थे कि उन पर सांप्रदायिक होने का लेबल लग जाएगा. लेकिन अब बधाई देने वालों की होड़ लगी है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

यूपी में जन्माष्टमी पर नाईट कर्फ्यू से मिली छूट, धूमधाम से मनाया जायेगा कृष्ण जन्मोत्सव

यूपी में मंत्रिमंडल विस्तार जल्द, जितिन प्रसाद और संजय निषाद का मंत्री बनना तय

यूपी के देवरिया में बाढ़ का कहर, खनुआ नदी में डूबने से 3 बच्चों की मौत

भारतीय सेना ने यूपी सहित इन तीन राज्यों में भर्ती रैली की स्थगित, यह है कारण

यूपी के 25 जिलों में बारिश का अलर्ट, लखनऊ-बनारस में सुबह से बादल छाए, प्रयागराज में तेज बारिश जारी

यूपी हाईकोर्ट ने दाढ़ी रखने पर रोक के खिलाफ याचिका की खारिज: कहा- पुलिस की छवि सेक्युलर होनी चाहिए

Leave a Reply