महाराष्ट्र: जलगांव के 750 से ज्यादा गांव पानी में डूबे, 500 से ज्यादा मवेशियों की मौत, कई गांवों में लोग फंसे

महाराष्ट्र: जलगांव के 750 से ज्यादा गांव पानी में डूबे, 500 से ज्यादा मवेशियों की मौत, कई गांवों में लोग फंसे

प्रेषित समय :16:21:31 PM / Wed, Sep 1st, 2021

जलगांव. मंगलवार को जलगांव के चालीसगांव में मूसलाधार बारिश की वजह से चालीसगांव तालुका के 750 गांवों को पानी में कमर से ऊपर तक डूबो दिया है. हालांकि, आज बुधवार को बरसात नहीं होने के कारण राहत है, लेकिन गांव में पानी भरा हुआ है. जिला प्रशासन की ओर से मिली जानकारी के अनुसार, अभी भी कई गांवों में स्थिति भयावह बनी हुई है. अचानक आई बाढ़ की इस त्रासदी में एक महिला की मौत हुई है और 500 से ज्यादा मवेशियों के बहने की जानकारी सामने आ रही है. जिले में कई जगह सड़कें टूट गई हैं.

मंगलवार को कन्नड़ घाट और औरंगाबाद के पहाड़ी इलाकों में बादल फटने के बाद से अभी भी औरंगाबाद-धुले हाईवे यातायात के लिए बंद है. कन्नड़ घाट के पास अभी भी सड़क पर कीचड़ भरा हुआ है. हाईवे पर गाडिय़ों की लंबी कतार देखने को मिल रही है. अचानक आई बाढ़ की कुछ डराने वाली तस्वीरें और वीडियो भी सामने आये हैं. जिसमें पानी में सब कुछ बहता हुआ नजर आ रहा है. कुछ गांवों में लोग फंसे हुए हैं और उन्हें बचाने के लिए एसडीआरएफ की टीम पहुंच गई है.

आपदा प्रबंधन अधिकारी नरवीर रावल ने कहा कि टीम में 35 लोग शामिल हैं. विधायक मंगेश चव्हाण, पूर्व मंत्री गिरीश महाजन, जिला कलेक्टर अभिजीत राउत, पुलिस अधीक्षक डॉ. प्रवीण मुंडे, तहसीलदार अमोल मोरे समेत विभाग के अन्य अधिकारी चालीसगांव पहुंच गए हैं.

मौसम विभाग के अनुसार, विदर्भ के पश्चिमी हिस्सों में कम दबाव का क्षेत्र होने से मुंबई और इसके उपनगरों में अगले 24 घंटों के दौरान बारिश जारी रहेगी. अधिकांश स्थानों पर मध्यम बारिश हो सकती है. अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश (15 सेंटीमीटर से कम) हो सकती है.

जलगांव में कितनी बारिश हुई

पिछले 24 घंटे के दौरान जलगांव के तालेगांव में 145 मिमी और चालीसगांव में 90 मिमी बारिश दर्ज की गई है. स्थानीय प्रशासन की ओर से पंचनामा और आपातकालीन मदद के लिए जल्द से जल्द कदम उठाने को कहा गया है. प्रत्येक गांव में चिकित्सा अधिकारियों, पशु चिकित्सा अधिकारियों, शाखा अभियंताओं और विस्तार/बोर्ड अधिकारियों की टीमों को नियुक्त किया गया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

महाराष्ट्र में दही हांडी पर प्रतिबंध से खड़ा हुआ सियासी बवाल, BJP-MNS बोली हम तो मनाएंगे

महाराष्ट्र के औरंगाबाद में भारी लैंडस्लाइड, मलबे में दब गईं कई गाड़ियां

अन्ना हजारे का महाराष्ट्र सरकार से सवाल: शराब की दुकानों के बाहर लंबी कतार, मंदिर क्यों नहीं खोले गए

महाराष्ट्र में मंदिरों को खोलने पर संग्राम, बीजेपी नेता राम कदम को पुलिस ने हिरासत में लिया

महाराष्ट्र में खिसकी जनाधार से परेशान भाजपा

जबलपुर एसटीएफ ने एमपी-महाराष्ट्र बार्डर से पकड़ा शिकारी: टाइगर की हड्डियां, हिरण के सींग मिले

Leave a Reply