सीएम उद्धव ठाकरे के घर के बाहर फोड़ी गई दही हंडी, मुंबई में कुल 9 केस दर्ज

सीएम उद्धव ठाकरे के घर के बाहर फोड़ी गई दही हंडी, मुंबई में कुल 9 केस दर्ज

प्रेषित समय :10:51:30 AM / Wed, Sep 1st, 2021

मुंबई. राज्य सरकार द्वारा पाबंदी लगाए जाने के बावजूद मंगलवार को दही हंडी मनाई गई. राज ठाकरे की पार्टी एमएनएस के नेताओं ने जम कर दही हंडी फोड़ी. मुंबई के बांद्रा स्थित कलानगर में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे का मातोश्री बंगला है. इसी मातोश्री बंगले के पास कलानगर जंक्शन में राज ठाकरे की पार्टी एमएनएस के नेता अखिल चित्रे सहित बाकी कार्यकर्ताओं ने दही हंडी फोड़ी. इस इलाके के खेरवाडी पुलिस स्टेशन में पार्टी उपाध्यक्ष अखिल चित्रे और कार्यकर्ता ओंकार खांडेकर के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया.

ठाणे में मनसे नेता अविनाश जाधव ने दही हंडी का उत्सव मनाया. मनसे नेता बाला नांदगांवकर ने भी काला चौकी में दही हंडी मनाई. बाला नांदगांवकर हिरासत में लिए गए. पाबंदी के बावजूद दही हंडी मनाने पर मुंबई में 9 केस दर्ज किए गए. भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं ने भी दही-हंडी का उत्सव मनाया. सार्वजनिक दही हंडी पर रोक की वजह से भाजपा नेता राम कदम ने अपने घर पर ही दही हंडी फोड़ी. मुंबई, ठाणे सहित नवी मुंबई, औरंगाबाद में भी दही हंडी फोड़ी गई.

दही हंडी मनाने को लेकर मंगलवार को राज्य सरकार ने अपने कार्यकर्ताओं को हौसला बढ़ाया और मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे द्वारा दही हंडी पर रोक लगाए जाने का जम कर विरोध किया. राज ठाकरे ने कहा वे दही हंडी उत्सव  मना कर रहेंगे. केस-वेस का उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता. भालू केस नहीं गिनते. उन्होंने कहा कि, ‘डर फैलाया जा रहा है, कोरोना की तीसरी लहर आ जाएगी, तीसरी लहर आ जाएगी. ये क्या समुद्र है क्या?’ उन्होंने कहा कि, ‘रैलियां और सभाएं शुरू हैं,  सिर्फ पर्व त्योहारों पर ही पाबंदी है. राणे की जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान शिवसैनिकों ने जो मारामारी की, तब कोरोना नहीं फैल रहा था? पर्व त्योहार के वक्त ही कोरोना फैला जाता है क्या?’ पिरामिड की शक्ल में मानव श्रंखला बनाकर गोविंदा पथकों का एक दूसरे के ऊपर चढ़ कर दही हंडी मनाने पर पाबंदी है. इस पर राज ठाकरे ने सवाल किया कि, ‘क्या स्टूल पर खड़े होकर दही हंडी मनाएं? इनको (उद्धव ठाकरे) बाहर आने से घबराहट होती है तो हम क्या करें? इसमें हमारा दोष है?’

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बीएमसी आयुक्त की भविष्यवाणी, बोले- 29 सालों में डूब जाएगा मुंबई का एक बड़ा हिस्सा

मुंबई में स्कूल के 26 बच्चे निकले कोरोना पॉजिटिव, 4 बच्चों की आयु 12 साल से कम

यूनिटेक के मालिकों पर तिहाड़ जेल से अवैध गतिविधियों का आरोप, सुप्रीम कोर्ट ने दोनों को मुंबई की अलग-अलग जेल में भेजा

मुंबई में नारायण राणे के घर के पास शिवसेना और बीजेपी समर्थकों के बीच जमकर हंगामा

सेक्‍स रैकेट में मुंबई की टॉप मॉडल और अभिनेत्री गिरफ्तार, दो घंटे का लेती थी दो लाख

Leave a Reply