घर में ही मनाएं त्योहार, फिर से भयावह रूप ले सकता है कोरोना: डॉ वीके पॉल

घर में ही मनाएं त्योहार, फिर से भयावह रूप ले सकता है कोरोना: डॉ वीके पॉल

प्रेषित समय :18:12:41 PM / Thu, Sep 2nd, 2021

नई दिल्ली. देश के कई हिस्सों में कोरोना संक्रमण में एक बार फिर से तेजी देखी जा रही है. मौजूदा समय त्योहारों का सीजन है ऐसे में तमाम विशेषज्ञ कोरोना को लेकर ऐहतियात बरतने की सलाह दे रहे हैं. इस बीच नीति आयोग के सदस्य डॉ. वीके पॉल ने चेतावनी देते हुए कहा कि त्योहारों के सीजन में बेहद सावधानी बरतने की जरूरत है. अगर हमसे थोड़ी सी भी चूक हुई तो जो संक्रमण अभी कंट्रोल में दिख रहा है वह फिर से भयावह रूप ले सकता है और सबकी मेहनत बेकार हो जाएगी.

उन्होंने कहा कि अगर जरूरी हो तभी घर से बाहर जाएं और मास्क का प्रयोग जरूर करें. यह बिल्कुल न सोचें कि संक्रमण खत्म हो गया है. मास्क उतारने का समय अभी नहीं आया है. उन्होंने कहा कि यह ज्यादा बेहतर होगा कि संक्रमण काल में आप सभी अपने घरों पर ही पिछले साल की तरह ही त्योहार मनाएं. उन्होंने कहा कि संक्रमण की रफ्तार अभी तो थमी है लेकिन हमारी जरा सी लापरवाही इसे बढ़ा सकती है. डॉ. पॉल ने कहा कि वायरस जब भी म्यूटेट करता है तब सारी व्यवस्था को हिला देता है.

उन्होंने महिलाओं से अपील की कि वह भी वैक्सीनेशन के लिए आगे आएं. डॉ. पॉल ने कहा कि हमने जितना अनुमान लगाया था उतनी संख्या में महिलाओं ने वैक्सीन नहीं लगवाई है. गर्भवती महिलाओं के लिए कोरोना की वैक्सीन बहुत ही आवश्यक है. इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि जिन लोगों ने वैक्सीन की पहली डोज लगवा ली है वह अपना टर्न आने पर दूसरी डोज अवश्य लें.

बता दें कि इससे पहले भी नीति आयोग ने कोरोना वायरस की तीसरी लहर को लेकर चेतावनी जारी की थी. आयोग के मुताबिक सितंबर और अक्टूबर माह में कोरोना की तीसरी लहर देखने को मिल सकती है. इसी बात को लेकर आयोग के सदस्य कई बार लोगों से सावधानी बरतने की अपील कर चुका है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

नई दिल्ली रेलवे स्टेशन की वीआईपी पार्किंग में मिले 11 जिंदा कारतूस, पुलिस कर रही है जांच

दिल्ली में 1 सितंबर से खुलेंगे 9वीं से 12वीं क्लास के लिए स्कूल, कॉलेज, यूनिवर्सिटी, कोचिंग इंस्टिट्यूट

दिल्ली-एनसीआर समेत देश भर में बढ़े सीएनजी-पीएनजी के दाम

रूढ़ियों और बेड़ियों को तोड़ने वाली बहन सत्यवती, दिल्ली की पहली महिला सत्याग्रही

दिल्ली पहुंचे छत्तीसगढ़ के 50 कांग्रेसी विधायक बदलाव के पक्ष में नहीं, थोड़ी देर में राहुल गांधी से मिलेंगे भूपेश बघेल

दिल्ली में लगे दुनिया के सबसे ज्यादा सीसीटीवी कैमरे, प्राइवेसी को लेकर उठ रहे सवाल

Leave a Reply