CBI ने भ्रष्टाचार के मामले में अपने सब इंस्पेक्टर समेत अनिल देशमुख के वकील को किया अरेस्ट

CBI ने भ्रष्टाचार के मामले में अपने सब इंस्पेक्टर समेत अनिल देशमुख के वकील को किया अरेस्ट

प्रेषित समय :20:26:39 PM / Thu, Sep 2nd, 2021

मुंबई. केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो  ने महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री अनिल देशमुख के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों की प्रारंभिक जांच को प्रभावित करने के लिए देशमुख की टीम से रिश्वत लेने के आरोप में अपने उपनिरीक्षक को बुधवार गिरफ्तार कर लिया. इसके साथ ही अनिल देशमुख के वकील को गिरफ्तार कर लिया गया. वहीं अनिल देशमुख के दामाद से भी पूछताछ की गई है. सीबीआई ने कहा कि देशमुख के वकील को गिरफ्तार कर लिया गया है. उन्हें ट्रांजिट रिमांड पर दिल्ली लाया गया है. इस मामले में अब तक सीबीआई के सब-इंस्पेक्टर समेत दो लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. गिरफ्तार दोनों व्यक्तियों को सक्षम अदालत में पेश किया जाएगा.

सीबीआई के एक अफसर ने बताया कि इससे पहले सीबीआई ने देशमुख के वकील आनंद डांगा और अपने उपनिरीक्षक अभिषेक तिवारी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की की थी. सीबीआई के प्रवक्ता आरसी जोशी ने कहा, सीबीआई ने अपने उपनिरीक्षक, नागपुर के एक वकील और कुछ अज्ञात लोगों के खिलाफ रिश्वत समेत कुछ आरोपों में मामला दर्ज किया है. मामले की जांच के दौरान सीबीआई ने आज उपनिरीक्षक को गिरफ्तार कर लिया है. वकील से पूछताछ की जा रही है. इलाहाबाद और दिल्ली में छापे मारे गए.

सीबीआई ने देशमुख के दामाद गौरव चतुर्वेदी को कुछ घंटे की पूछताछ के बाद जाने दिया. लेकिन वकील अनिल डांगा को हिरासत में ले लिया गया है. देशमुख को कथित तौर पर क्लीन चिट देने संबंधी प्राथमिक जांच की रिपोर्ट शनिवार रात लीक हो गई थी. अधिकारियों ने कहा कि सीबीआई ने रिपोर्ट के लीक होने की जांच शुरू की जिसमें अब तक पता चला है कि देशमुख की टीम ने एजेंसी के एक उप निरीक्षक रैंक के अधिकारी को कथित तौर पर रिश्वत देकर उनके खिलाफ प्रारंभिक जांच (पीई) को प्रभावित करने की कोशिश की.

एक अधिकारी ने बताया, ‘अनिल देशमुख की टीम का प्रयास बॉम्‍बे हाईकोर्ट की अवमानना है, जिसने निर्देश दिया था कि सभी संबंधित पक्षों को प्रारंभिक जांच करते समय सीबीआई का पूरा सहयोग करना चाहिए. इस मामले में ऐसा प्रतीत होता है कि देशमुख की टीम ने पीई को प्रभावित करने की कोशिश की. केंद्रीय एजेंसी ने बुधवार को देशमुख के दामाद गौरव चतुर्वेदी और वकील आनंद डांगा से अपनी जांच को लेकर पूछताछ की जिसके बाद एक प्राथमिकी दर्ज की गई. उन्होंने कहा कि सीबीआई को अब तक चतुर्वेदी की संलिप्तता का पता नहीं चला है और उन्हें जाने दिया गया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

सीएम उद्धव ठाकरे के घर के बाहर फोड़ी गई दही हंडी, मुंबई में कुल 9 केस दर्ज

सीबीआई की रिपोर्ट हुई वायरल: मुंबई वसूली कांड में पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख को क्लीनचिट?

बीएमसी आयुक्त की भविष्यवाणी, बोले- 29 सालों में डूब जाएगा मुंबई का एक बड़ा हिस्सा

मुंबई में स्कूल के 26 बच्चे निकले कोरोना पॉजिटिव, 4 बच्चों की आयु 12 साल से कम

यूनिटेक के मालिकों पर तिहाड़ जेल से अवैध गतिविधियों का आरोप, सुप्रीम कोर्ट ने दोनों को मुंबई की अलग-अलग जेल में भेजा

मुंबई में नारायण राणे के घर के पास शिवसेना और बीजेपी समर्थकों के बीच जमकर हंगामा

Leave a Reply