IND Vs ENG: ओवल टेस्ट में भारत के पास पकड़ मजबूत करने का मौका, पहले ही दिन झटके 3 विकेट

IND Vs ENG: ओवल टेस्ट में भारत के पास पकड़ मजबूत करने का मौका, पहले ही दिन झटके 3 विकेट

प्रेषित समय :08:38:27 AM / Fri, Sep 3rd, 2021

नई दिल्ली. भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के चौथे टेस्ट मैच में अपनी पहली पारी में केवल 191 रन बनाने के बाद गेंदबाजों के दम पर वापसी की. भारतीय गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन करते हुए मेजबान टीम के 3 विकेट गुरुवार को पहले ही दिन ही झटक लिए. टीम इंडिया के लिए कप्तान विराट कोहली और शार्दुल ठाकुर ने अर्धशतक जड़े जबकि पेसर क्रिस वोक्स ने 4 विकेट झटके.

इसके बाद जसप्रीत बुमराह ने इंग्लैंड को शुरुआती झटके दिए और अपने एक ही ओवर में 2 विकेट ले लिए. कप्तान जो रूट भी खास नहीं कर सके और 21 रन बनाकर उमेश यादव की गेंद पर बोल्ड हो गए. दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने पहली पारी में 3 विकेट खोकर 53 रन बनाए. अभी वह भारत से पहली पारी के आधार पर 138 रन पीछे है. डेविड मलान 26 और नाइट वॉचमैन क्रेग ओवरटन 1 रन बनाकर क्रीज पर थे.

भारत को 191 रन पर समेटने के बाद इंग्लैंड की शुरुआत भी खराब रही और उसके शुरुआती 2 विकेट मात्र 6 रन तक गिर गए. जसप्रीत बुमराह ने पारी के चौथे ओवर में कमाल दिखाते हुए दूसरी गेंद पर रोरी बर्न्स (5) को बोल्ड किया. फिर अंतिम गेंद पर हसीब हमीद (0) को भी पैवेलियन की राह दिखा दी. इसके बाद जो रूट और डेविड मलान ने पारी को संभाला और तीसरे विकेट के लिए 46 रन जोड़े. पारी के 16वें ओवर की तीसरी गेंद पर उमेश यादव ने रूट को बोल्ड किया और भारत को बड़ी सफलता दिलाई. रूट ने 25 गेंदों पर 4 चौकों की मदद से 21 रन बनाए.

इससे पहले इंग्लैंड ने भारत की पहली पारी 191 रन पर समेट दी. टीम इंडिया की शुरुआत खराब रही और उसके 3 विकेट मात्र 39 रन तक गिर गए. रोहित शर्मा (11) को क्रिस वोक्स ने जॉनी बेयरस्टो के हाथों कैच कराया. उन्होंने 27 गेंदों की अपनी पारी में 1 ही चौका लगाया. इसके बाद केएल राहुल (17) रॉबिन्सन का शिकार बन गए, जिन्होंने 44 गेंदों पर 3 चौके लगाए. चेतेश्वर पुजारा से काफी उम्मीदें थीं लेकिन वह जेम्स एंडरसन की गेंद को खेलने के चक्कर में जॉनी बेयरस्टो को कैच थमा बैठे. विराट कोहली ने फिर रवींद्र जडेजा को नंबर-5 पर बल्लेबाजी के लिए बुलाया. हालांकि वह भी 10 ही रन बना पाए जिसके लिए उन्होंने 34 गेंद खेलीं और 2 चौके जड़े.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

3 ओलंपिक गोल्ड जीतने वाली खिलाड़ी बोली-सफलता के लिए मैच से पहले करती हूं सेक्स

इंग्लैंड के खिलाडिय़ों ने लाइव मैच में की बेईमानी, जूतों से गेंद को खराब करते पकड़े गए

लाइव मैच के दौरान मैदान में घुसा दो साल का बच्चा, पीछे दौड़ी उसकी मां

आईपीएल के बचे हुए मैचों के लिए बीसीसीआई ने किए कोविड प्रोटोकॉल में बदलाव

आईपीएल में हुआ बड़ा बदलाव, स्टैंड में गेंद गई तो उससे मैच नहीं खेला जाएगा

Leave a Reply