एमपी के इस स्कूल का प्रिंसिपल यूनिफॉर्म में नहीं आईं छात्राएं तो बोला, कल से बिना कपड़ों के आना, एफआईआर, सस्पेंड

एमपी के इस स्कूल का प्रिंसिपल यूनिफॉर्म में नहीं आईं छात्राएं तो बोला, कल से बिना कपड़ों के आना, एफआईआर, सस्पेंड

प्रेषित समय :15:18:29 PM / Sun, Sep 5th, 2021

राजगढ़. मध्यप्रदेश के राजगढ़ में शिक्षक दिवस से एक दिन पहले की घटना ने टीचर और स्टूडेंट्स रिश्तों को तार-तार कर दिया. कुछ छात्राओं के स्कूल ड्रेस में नहीं पहुंचने पर प्रिंसिपल भड़क गया. उसने कहा कि कल से बिना कपड़ों के ही स्कूल आ जाना. लड़कों को तुम ही बिगाड़ रही हो. विरोध में छात्राओं ने स्कूल से लेकर थाने तक रैली निकाल थाने में आवेदन दिया. रविवार को पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है. थाना प्रभारी जितेंद्र अजनारे ने कहा कि आरोपी प्रिंसिपल राधेश्याम मालवीय के खिलाफ पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है. प्राचार्य फरार है उसे सस्पेंड कर दिया गया है.

मामला जिले के माचलपुर हाई सेकेंडरी स्कूल का है. यहां में 11वीं और 12वीं की छात्राएं स्कूल यूनिफॉर्म पहनकर नहीं गई थीं. इस पर स्कूल के प्राचार्य राधेश्याम मालवीय ने टोका. उन्होंने यूनिफॉर्म पहनकर आने के लिए कहा. छात्राओं ने कहा कि यूनिफॉर्म सिल नहीं पाई है. राधेश्याम मालवीय भड़क गए. उन्होंने कहा कि कल से बिना कपड़ों के ही आ जाना, लड़कों को तुम ही बिगाड़ रही हो. इस पर लड़कियों ने विरोध शुरू कर दिया.

पेरेंट्स पहुंचे तो बोला- ऐसा नहीं कहा

मामले की जानकारी लगते ही लड़कियों के परिवार वाले स्कूल पहुंच गए. उन्होंने ने प्रिंसिपल से इस संबंध में बात की. इस पर प्रिंसिपल ने कहा कि उसने इस तरह की कोई बात नहीं कही है. उसने सिर्फ ड्रेस पहनकर स्कूल आने के लिए कहा है.

थाने तक निकाली रैली

प्रिंसिपल की बात का विरोध करते हुए स्कूल से थाने तक नारेबाजी करते हुए रैली निकाली. थाने के सामने छात्राएं आकर बैठ गईं. उन्होंने पुलिस को एफआईआर के लिए आवेदन दिया. रविवार को थाना प्रभारी जितेंद्र अजनारे ने लड़कियों की शिकायत पर आरोपी राधेश्याम मालवीय के खिलाफ केस दर्ज करके तलाश शुरू कर दी है.

विभागीय कार्रवाई की जा रही है

राजगढ़ के जिलाशिक्षा अधिकारी बीएस बिसोरिया ने कहा कि मुझे पूरे घटनाक्रम की जानकारी मिली है. प्रिंसिपल के खिलाफ माचलपुर थाने में मामला भी दर्ज हो गया है. निलंबित कर विभागीय कार्रवाई की जा रही है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मध्यप्रदेश में केंद्रीय मंत्रियों की आशीर्वाद यात्राओं की शुरुआत आज से

मध्यप्रदेश उच्च न्यायलय जबलपुर में पीए के पदों पर भर्ती, स्नातक पास करें आवेदन

मध्यप्रदेश में मानसून सक्रिय, 20 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

मध्यप्रदेश में दो चरणों में होगे नगरीय निकाय, तीन चरणों में होगें पंचायत चुनाव, देखें वीडियो

एमपी हाईकोर्ट के निर्देश: मध्यप्रदेश को हर माह वैक्सीन के 1.50 करोड़ डोज उपलब्ध कराए केन्द्र

मध्यप्रदेश में ऑनलाइन पढ़ाई बंद हो सकती है: 9वीं से 12वीं तक के स्कूल खोलने, पूरी फीस पर अड़े संचालक

Leave a Reply