एमपी की राजधानी में गड्ढों वाली सड़कों पर महिलाओं का कैटवॉक, मुख्यमंत्री से पूछा, क्या ये सड़क अमेरिका से अच्छी हैं?

एमपी की राजधानी में गड्ढों वाली सड़कों पर महिलाओं का कैटवॉक, मुख्यमंत्री से पूछा, क्या ये सड़क अमेरिका से अच्छी हैं?

प्रेषित समय :20:55:13 PM / Sun, Sep 5th, 2021

भोपाल. मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के एक इलाके में कीचड़ से भरी गड्ढों वाली सड़कों पर महिलाओं के एक समूह ने कैटवॉक कर प्रदेश की खस्ताहाल सड़कों को लेकर विरोध प्रदर्शन किया, जिसके तुरंत बाद इसके वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गये. इस कैटवॉक प्रदर्शन के आयोजक अंशु गुप्ता ने रविवार को बताया, हमने शहर के पॉश इलाके में स्थित दानिश नगर की कीचड़ से भरी गड्ढों वाली सड़कों पर शनिवार को कैटवॉक कर विरोध प्रदर्शन किया.

हमने तीन दशक पहले इस इलाके में प्लॉटों को खरीदने के लिए ज्यादा कीमत चुकाई थी, लेकिन ज्यादा कर चुकाने के बावजूद यहां कोई विकास कार्य नहीं हुआ है. उन्होंने कहा, चूंकि मूलभूत सुविधाओं की कमी पर अधिकारियों और निर्वाचित प्रतिनिधियों को दिये गये हमारे आवेदन अनसुने कर दिए गए हैं, इसलिए हमने दानिश नगर की गड्ढे और पानी से भरी सड़कों पर इस कैटवॉक का आयोजन किया.

अगर हमारी समस्याओं का समाधान नहीं किया जाता है तो हम वोट नहीं देंगे और न ही करो का भुगतान करेंगे. सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो में महिलाओं और बच्चों को कीचड़ से भरी गड्ढों वाली सड़कों पर कैटवॉक करते हुए देखा जा सकता है, जिनमें से कुछ लोग कैटवॉक के दौरान गिरते हुए भी दिखाई दे रहे हैं. इस कैटवॉक में भाग ले रही कुछ महिलाओं एवं बच्चों के हाथों में तख्तियां भी थी, जिनमें मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के 2017 के उस बयान का मजाक उड़ाया गया, जिसमें उन्होंने कहा था कि मध्य प्रदेश की सड़कें अमेरिका से भी बेहतर हैं. इन तख्तियों में लिखा था - क्या ऐसी टूटी सड़कें वॉशिंगटन से भी अच्छी हैं?

भोपाल नगर निगम के जोनल अधिकारी नीलेश श्रीवास्तव ने कहा, मुझे मीडिया से इस विरोध के बारे में पता चला है. उन्होंने आश्वासन दिया कि नगर निगम के इंजीनियर सोमवार को मौके का निरीक्षण करेंगे. उन्होंने कहा, हमारे विभाग को स्थानीय निवासियों से अब तक इस मामले पर शिकायत नहीं मिली है. बार-बार प्रयास के बावजूद स्थानीय भाजपा विधायक कृष्णा गौर से संपर्क नहीं हो सका.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मध्य प्रदेश के सर्वोच्च खेल अलंकरण पुरस्कार 2020 की घोषणा

मध्य प्रदेश के सभी शैक्षणिक संस्थानों में चलेगा कोविड वैक्सीनेशन अभियान, विद्यार्थियों का होगा टीकाकरण

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर से चुराया गया बच्चा मध्य प्रदेश के उमरिया में महिला से आरपीएफ ने किया बरामद

मध्य प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब में नौकरियां, स्नातक पास जल्द करें आवेदन

मध्य प्रदेश के बड़वानी में बड़ा हादसा, खाई में गिरी श्रद्धालुओं से भरी गाड़ी, 4 की मौत 21 घायल

इलेक्ट्रिसिटी अमेंडमेंट बिल के विरोध में बिजली कर्मचारियां की हड़ताल, अंधेरे में डूब सकता है मध्य प्रदेश

Leave a Reply