ड्राइवर की सूझबूझ से टला बड़ा रेल हादसा, बरौनी-कटिहार रूट पर परिचालन बाधित

ड्राइवर की सूझबूझ से टला बड़ा रेल हादसा, बरौनी-कटिहार रूट पर परिचालन बाधित

प्रेषित समय :12:43:58 PM / Tue, Sep 7th, 2021

बेगूसराय. बिहार में मंगलवार को ड्राइवर की सूझबूझ से एक बड़ा रेल हादसा टल गया. साहेबपुर कमाल स्टेशन और उमेश नगर स्टेशन के बीच पोल संख्या 134 के पास रेलवे ट्रैक धंस गया. इसकी जानकारी मंगलवार की सुबह कैपिटल एक्सप्रेस गुजरने के दौरान मिली, जिसके बाद कैपिटल एक्सप्रेस ट्रेन को रोका गया और उसे अप लाइन से पास कराया गया. बरौनी-कटिहार रेल खंड पर डाउन लाइन में पटरी धंसने से रेल परिचालन बाधित हो गया. रेलवे ट्रैक धंसे होने की सूचना पर रेलवे के कई अधिकारी और जीआरपी मौके पर पहुंची है और परिचालन को सामान्य करने की कोशिश की जा रही है.

बरौनी-कटिहार रेल खंड पर डाउन लाइन पर परिचालन बाधित है और डाउन लाइन की सभी ट्रेनों को अप लाइन से परिचालित कराया जा रहा है. रेलवे ट्रैक ठीक कराने के लिए दर्जनों की संख्या में मजदूरों को लगाया गया है. रेलवे लाइन के नीचे जमीन खाली है जिससे पटरी धंसी हुई है. आशंका जताई जा रही है कि रेलवे लाइन किनारे गढ्ढे में पानी की वजह से मिट्टी में दरार आई है इसी वजह से पटरी धंसी है.

परिचालन बाधित होने के बाद लखमीनिया स्टेशन पर महानंदा एक्सप्रेस सहित बरौनी, बेगूसराय एवं खगड़िया स्टेशन पर विभिन्न गाड़ियां खड़ी थीं जिन्हें धीरे-धीरे अप लाइन से ही निकाला जा रहा है. फिलहाल रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंचकर मामले की जांच कर रहे हैं. जांच के बाद ही स्पष्ट होगा कि रेलवे लाइन धंसने की वजह क्या है. ट्रेनों के परिचालन में विलंब के कारण यात्रियों को भी खासी परेशानियों का सामना करना पड़ा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बिहार: जनता दरबार पहुंची महिला ने सीएम नीतीश से कहा- जेडीयू एमएलए ने ही कराई है मेरे पति की हत्या

बिहार में 15 जिलों के 20 लाख लोग बाढ़ से प्रभावित, अब तक 53 की मौत

बिहार के मोतिहारी में एक ही परिवार के 5 सदस्यों की मौत से हड़कंप, तीन दिनों में एक-एक कर गई जान

दिल्ली को पांच दिन बाद मिली झमाझम बारिश से राहत, बिहार में कई नदियों का जलस्तर बढ़ा

बिहार में बाढ़ ने रोकी ट्रेनों की रफ्तार, कई ट्रेनें रद्द, कई के मार्ग बदले, यह है पूरी सूची

Leave a Reply