बिहार में नगर निकायों के 30,000 कर्मचारी गए बेमियादी हड़ताल पर, कामकाज ठप

बिहार में नगर निकायों के 30,000 कर्मचारी गए बेमियादी हड़ताल पर, कामकाज ठप

प्रेषित समय :17:40:16 PM / Tue, Sep 7th, 2021

पटना. बिहार में नगर निगम और नगर निकायों के 30 हजार कर्मचारी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गये हैं. बिहार लोकल बॉडीज कर्मचारी सयुक्त मोर्चा और स्थानीय निकाय कर्मचारी महासंघ के आह्वान पर कर्मचारी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर गए हैं. इससे नगर निगम, नगर परिषद, नगर पंचायतों में कामकाज प्रभावित हैं. हड़ताल पर गये कर्मचारियों ने मंगलवार को जोरदार प्रदर्शन किया.

नगर निकाय के कर्मचारियों ने पटना के लगभग सभी नगर निगम कार्यालयों में जमकर प्रदर्शन किया. इस दौरान आगजनी भी की गई और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी हुई. हड़ताली कर्मचारी समान काम के बदले समान वेतन, 10 साल से अधिक समय तक अनुबंध पर काम कर रहे कर्मचारियों को नियमित करने, आउटसोर्सिंग को खत्म करने सहित 12 सूत्री मांग को लेकर काम बंद कर रखा है.

कर्मचारियों का कहना है कि सरकार सिर्फ उन्हें आश्वासन देती है. जबकि कोरोना के समय उनलोगों ने अपनी जान को जोखिम में डालकर नगर के लोगों की सेवा की, साफ सफाई की. उन्हें कोरोना वारियर्स कहकर सम्मानित किया गया, लेकिन मांगों पर कोई ध्यान नहीं दिया गया. कर्मचारियों की मानें तो नगर निगम के अधिकारी और मंत्री के द्वारा सिर्फ आश्वासन दिया गया. लेकिन इस बार लड़ाई आर-पार की होगी. और जब तक सरकार सभी मांगों को नही मानती, ये अनिश्चितकालीन हड़ताल जारी रहेगा. सरकार के खिलाफ प्रदर्शन चलता रहेगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बिहार: जनता दरबार पहुंची महिला ने सीएम नीतीश से कहा- जेडीयू एमएलए ने ही कराई है मेरे पति की हत्या

बिहार में 15 जिलों के 20 लाख लोग बाढ़ से प्रभावित, अब तक 53 की मौत

बिहार के मोतिहारी में एक ही परिवार के 5 सदस्यों की मौत से हड़कंप, तीन दिनों में एक-एक कर गई जान

दिल्ली को पांच दिन बाद मिली झमाझम बारिश से राहत, बिहार में कई नदियों का जलस्तर बढ़ा

बिहार में बाढ़ ने रोकी ट्रेनों की रफ्तार, कई ट्रेनें रद्द, कई के मार्ग बदले, यह है पूरी सूची

Leave a Reply