एमपी हाईकोर्ट में उपचुनाव पर आयोग ने मांगी मोहलत: खंडवा लोकसभा व 3 विधानसभा उपचुनाव को लेकर ने मांगा था जबाव

एमपी हाईकोर्ट में उपचुनाव पर आयोग ने मांगी मोहलत: खंडवा लोकसभा व 3 विधानसभा उपचुनाव को लेकर ने मांगा था जबाव

प्रेषित समय :18:12:06 PM / Wed, Sep 8th, 2021

पलपल संवाददाता, जबलपुर. मध्यप्रदेश हाईकोर्ट में खंडवा लोकसभा व 3 विधानसभा चुनाव को टालने को लेकर दायर याचिका पर आज सुनवाई हुई है, हाईकोर्ट ने केन्द्रीय चुनाव आयोग से उपचुनाव की तैयारियों के संबंध में जानकारी मांगी थी, चुनाव आयोग ने जानकारी देने के लिए समय मांगा है, अब मामले की सुनवाई 22 सितम्बर को होगी.

मध्यप्रदेश में खंडवा लोकसभा और पृथ्वीपुरए जोबट व राजगढ़ विधानसभा के उपचुनाव होने हैं. इन्हें टालने को लेकर दायर याचिका पर हाईकोर्ट ने चुनाव आयोग से दो सप्ताह में जवाब मांगा था. आयोग से चुनाव को लेकर की जा रही तैयारी, इन क्षेत्रों में कराए गए कोविड के आकलन आदि की जानकारी मांगी थी. आज हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस मोहम्मद रफीक और जस्टिस विजय कुमार शुक्ला की डबल बेंच में मामले की सुनवाई हुई. कोर्ट ने आयोग से पूछा कि उपचुनाव को लेकर उसकी क्या तैयारी है, जिसपर आयोग की ओर से बताया गया कि उसने विस्तृत रिपोर्ट तैयार की है, अगले दो दिन में पेश कर देगा. कोरोना की तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए नागरिक उपभोक्ता मंच के  पीजी नाजपांडे की ओर से हाईकोर्ट में जनहित याचिका लगाई गई है.

याचिकाकर्ता की ओर से कहा गया है कि तीसरी लहर के बीच उपचुनाव कराना लोगों की जान जोखिम में डालना होगा. दमोह उपचुनाव का हवाला देते हुए बताया गया है कि कैसे कोविड की दूसरी लहर में इस उपचुनाव के चलते लोगों को जान गंवानी पड़ी थी. याचिका के माध्यम से कोरोना की तीसरी लहर खत्म होने की पुष्टि होने तक उपचुनाव टालने की मांग की गई है. याचिका के माध्यम से राज्य निर्वाचन आयोग के साथ ही केंद्रीय चुनाव आयोग, केंद्र व राज्य सरकार को भी पक्षकार बनाया गया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मध्यप्रदेश में केंद्रीय मंत्रियों की आशीर्वाद यात्राओं की शुरुआत आज से

मध्यप्रदेश उच्च न्यायलय जबलपुर में पीए के पदों पर भर्ती, स्नातक पास करें आवेदन

मध्यप्रदेश में मानसून सक्रिय, 20 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

एमपी हाईकोर्ट के निर्देश: मध्यप्रदेश को हर माह वैक्सीन के 1.50 करोड़ डोज उपलब्ध कराए केन्द्र

मध्यप्रदेश में दो चरणों में होगे नगरीय निकाय, तीन चरणों में होगें पंचायत चुनाव, देखें वीडियो

मध्यप्रदेश में ऑनलाइन पढ़ाई बंद हो सकती है: 9वीं से 12वीं तक के स्कूल खोलने, पूरी फीस पर अड़े संचालक

Leave a Reply