एमपी में एक बार फिर कोरोना को लेकर अलर्ट, सीएम शिवराजसिंह चौहान ने बुलाई आपात बैठक, जबलपुर में सख्त आदेश बिना मास्क के कोई न दिखे

एमपी में एक बार फिर कोरोना को लेकर अलर्ट, सीएम शिवराजसिंह चौहान ने बुलाई आपात बैठक, जबलपुर में सख्त आदेश बिना मास्क के कोई न दिखे

प्रेषित समय :21:56:17 PM / Wed, Sep 8th, 2021

पलपल संवाददाता, जबलपुर/भोपाल. मध्यप्रदेश में एक बार फिर कोरोना को लेकर सरकार अलर्ट हो गई है, आज मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने प्रदेशवासियों को अलर्ट करते हुए कहा कि पड़ोसी राज्य में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे है, एमपी में भी दो सप्ताह में पाजिटिव मामलों की संख्या बढ़ी है. जबलपुर में एक दिन पहले 12 मामले मिलने के बाद कलेक्टर ने सख्त आदेश जारी किए है कि कोई भी व्यक्ति बिना मास्क के दिखाई नही देना चाहिए.

सीएम शिवराजसिंह चौहान ने कहा कि हमें एक बार फिर सतर्क रहने की जरुरत है, केरल के हाल किसी से छिपे नहीं है, वहीं कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर 09 सितम्बर को आपात बैठक बुलाई गई है, जिसमें कुछ पाबंदियों पर फिर से विचार किया जा सकता है. राजगढ़ में सीएम श्री चौहान ने कहा कि सरकार का लक्ष्य है कि सितम्बर के अंत तक वैक्सीन का पहला डोज सभी पात्र लोगों को लग जाए, केन्द्र द्वारा निशुल्क वैक्सीन उपलब्ध कराई जा रही है, पहले डोज के साथ साथ हमें दूसरे डोज की भी चिंता करना पड़ेगी, इसलिए पहला डोज लगवा चुके व्यक्ति दूसरा डोज भी जल्द लगवा लें. दक्षिण के राज्यों में पाजिटिव मामले फिर बढ़ रहे है, केरल के हालात किसी से छिपे नहीं है,  पड़ोसी राज्य महाराष्ट्र के नागपुर, मुम्बई व पुणे में भी कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे है. वहीं जबलपुर में कोरोना के बढ़ते मामलों ने चिंता बढ़ा दी है, मंगलवार को कोरोना के 12 पाजिटिव मामले सामने आए है, आज  4 पाजिटिव फिर मिले है, जबलपुर में पाजिटिव मामलों की संख्या 53 हो गई है. जिसे देखते हुए कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने आदेश जारी करते हुए कहा है कि कोई भी व्यक्ति बिना मास्क के घूमते नजर नहीं आना चाहिए इसका सख्ती से पालन कराया जाए.

तीसरी लहर न आए यही कोशिश करना है-

सीएम श्री चौहान ने कहा कि सरकार अभियान चला रही है, जनमानस के सहयोग से ब्लाक व पंचायत की आपदा प्रबंधन कमेटी को सतर्कता बरतने की जरुरत है, पहली पहली प्राथमिकता सबको वैक्सीन का डोज लगाना, जिन्हें पहला लगा है, उन्हें दूसरा लगाना. दूसरा लग जाए, ऐसा कोई काम न करें जिससे संक्रमण फैले, हालांकि तीसरी लहर आई तो उससे निपटने के लिए सरकार ने सारी व्यवस्थाएं बना ली है फिर भी कोशिश यही होना चाहिए कि तीसरी लहर न आए, प्रदेशवासी सुरक्षित रहे. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मध्यप्रदेश में केंद्रीय मंत्रियों की आशीर्वाद यात्राओं की शुरुआत आज से

मध्यप्रदेश उच्च न्यायलय जबलपुर में पीए के पदों पर भर्ती, स्नातक पास करें आवेदन

मध्यप्रदेश में मानसून सक्रिय, 20 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

एमपी हाईकोर्ट के निर्देश: मध्यप्रदेश को हर माह वैक्सीन के 1.50 करोड़ डोज उपलब्ध कराए केन्द्र

मध्यप्रदेश में दो चरणों में होगे नगरीय निकाय, तीन चरणों में होगें पंचायत चुनाव, देखें वीडियो

मध्यप्रदेश में ऑनलाइन पढ़ाई बंद हो सकती है: 9वीं से 12वीं तक के स्कूल खोलने, पूरी फीस पर अड़े संचालक

Leave a Reply