छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले में DJ की तेज आवाज से ढाई साल के मासूम की मौत

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले में DJ की तेज आवाज से ढाई साल के मासूम की मौत

प्रेषित समय :19:24:16 PM / Thu, Sep 9th, 2021

बिलासपुर. धार्मिक, राजनीतिक से लेकर होने वाले शादी समारोह में डीजे और धुमाल का चलन काफी ज्यादा बढ़ गया है. इसके बगैर आयोजकों को सब कुछ फीका सा लगने लगता है. इसी डीजे ने एक मासूम को इस दुनिया से रुखसत कर दिया. छत्तीसगढ़  के बिलासपुर जिले के बेनी नगर में रहने वाले कलीम अंसारी का ढाई साल का बेटा जन्म से प्लास्टिक एनीमिया की बीमारी से ग्रसित था. परिवार वाले बच्चे का इलाज वेल्लोर में करवा रहे थे. 5 सितंबर को बेटे को स्थाई इलाज के लिए परिवार वेल्लोर ले जाने की तैयारी कर रहा था.

इसी बीच 31 अगस्त और 1 सितम्बर की दरमियानी रात मुहल्ले में धार्मिक जुलूस निकाला गया. इस जुलूस में डीजे का उपयोग किया जा रहा था. परिवार वालों का आरोप है कि डीजे की तेज आवाज के कारण अमान की तबीयत अचानक बिगड़ गई और कुछ ही समय में अमान अंसारी इस दुनिया से विदा हो गया.

बेटे को खो चुके कलीम अंसारी का पूरा परिवार इस समय दुख के समंदर में डूबा हुआ है. आने वाले समय में कलीम अंसारी अपने बेटे के नाम पर एक फाउंडेशन बनाने की तैयारी कर रहे हैंं इसके जरिये इस तरह के मामलों को शासन प्रशासन के सामने लाकर बीमार लोगों की मदद की जा सके. कलीम अंसारी का मानना है कि जो उनकी पूंजी थी उसे तो वे खो चुके हैं, लेकिन अब दोबारा डीजे से किसी के घर में मातम न पसरे, उसके लिए संघर्ष करेंगे.

बेटे की मौत के कुछ बाद अमान के पिता बिलासपुर के कलेक्टर और एसपी से मिलकर ये निवेदन करेंगे कि डीजे और धुमाल जैसे तेज आवाज वाले इस तरह के सिस्टम का डेसिबल निर्धारित कर दिया जाए ताकि आगे ऐसे घटना न हो. उधर, मामले की जानकारी जिले पुलिस कप्तान तक भी पहुंची है. एसपी दीपक कुमार झा जल्द ही इस मामले में नियम को नहीं मानने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने की बात कह रहे हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

छत्तीसगढ़ सरकार ने दिया कर्मचारियों को तोहफा: पाँच प्रतिशत बढ़ाया डीए

छत्तीसगढ़ के सरगुजा में एक दिन में 30 के बजाय सात घंटे में 101 महिलाओं की कर दी नसबंदी, जांच शुरू

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के, कई और भी बढ़ सकते हैं विधायक, ढाई-ढाई साल के फॉर्मूले पर सिंहदेव ने कहा-सारी बातें तय

9 महीने से लापता छत्तीसगढ़ CID की महिला आरक्षक, वृंदावन में फूल बेचती मिली

छत्तीसगढ़ में जन्माष्टमी पर साक्षात भगवान के दर्शन कराने का झांसा देकर महिला से ठगी

छत्तीसगढ़ में 25% बढ़ेगा यात्री किराया, CM भूपेश बघेल ने दी सहमति

Leave a Reply