स्कूल जाने वाले बच्चों पर वैक्सीनेशन का दबाव नहीं, वैक्सीन पर सरकार कर रही तेजी से काम: डॉ वीके पॉल

स्कूल जाने वाले बच्चों पर वैक्सीनेशन का दबाव नहीं, वैक्सीन पर सरकार कर रही तेजी से काम: डॉ वीके पॉल

प्रेषित समय :19:03:15 PM / Thu, Sep 9th, 2021

नई दिल्ली. कोरोना महामारी का प्रभाव देश की पूरी अर्थव्यवस्था पर पड़ा है लेकिन इसका सबसे बुरा प्रभाव शिक्षा पर पड़ा है. पिछले करीब दो सालों से स्कूल बंद हैं. कोरोना के हालात बेहतर होने पर कई राज्यों में स्कूल फिर से खोल दिए गए. अब बच्चों के वैक्सीनेशन पर नीति आयोग के सदस्य डॉ. वीके पॉल ने बड़ी बात कही है. उन्होंने कहा कि स्कूल जाने वाले बच्चों पर वैक्सीनेशन का दबाव नहीं है.

डॉ. पॉल ने कहा कि बच्चों के लिए वैक्सीन पर सरकार तेजी से काम कर रही है. इसके लिए जायडस कैडिला वैक्सीन को मंजूरी दे दी गई है और वैक्सीन के अभी तक के परीक्षण भी काफी अच्छे रहे हैं. उन्होंने कहा कि वैक्सीन आने के बाद किन बच्चों को वैक्सीन पहले दी जाए इस पर विचार विमर्श चल रहा है.

उन्होंने कहा कि देश में एक बार फिर से स्कूलों को खोला जा रहा है. स्कूल जाने के लिए बच्चों पर वैक्सीनेशन का दबाव नहीं है, बच्चों के लिए वैक्सीन अनिवार्य नहीं है. डॉ. पॉल ने कहा कि स्कूली टीचर्स और स्कूल के स्टॉफ के लिए वैक्सीनेशन अनिवार्य है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

अब ट्रेनों में नहीं फैल पाएगा कोरोना, फ्लाइट्स की तरह यूवीसी रोबोट तकनीक से कोच भी होंगे डिस्इंफेक्टेड, दिल्ली मंडल में हुई नई शुरूआत

दिल्ली विधानसभा में मिली गुप्त सुरंग, जमीन के अंदर से जाती है लाल किले तक

दिल्ली को पांच दिन बाद मिली झमाझम बारिश से राहत, बिहार में कई नदियों का जलस्तर बढ़ा

दिल्ली भारी बारिश से बेहाल, ऑरेंज अलर्ट जारी, टूटा 19 साल का रिकॉर्ड

नई दिल्ली रेलवे स्टेशन की वीआईपी पार्किंग में मिले 11 जिंदा कारतूस, पुलिस कर रही है जांच

Leave a Reply