कोटक महिंद्रा बैंक ने होम लोन और सस्ता किया, अब 6.5 फीसदी पर मिलेगा

कोटक महिंद्रा बैंक ने होम लोन और सस्ता किया, अब 6.5 फीसदी पर मिलेगा

प्रेषित समय :11:05:12 AM / Fri, Sep 10th, 2021

नई दिल्ली. कोटक महिंद्रा बैंक फेस्टिवल सीजन से पहले अपनी होम लोन दरों में 15 बेसिस प्वाइंट की कटौती की है. 10 सितंबर से बैंक 6.5 फीसदी की दर से होम लोन देगा. संभवत: पिछले एक साल में यह किसी बैंक की ओर से दी जाने वाली सबसे सस्ती होम लोन दर है.  बैंक ने कहा है कि नए होम लोन और बैलेंस लोन ट्रांसफर के मामलों, दोनों में यह दर लागू होगी. यह खास दर सभी लोन अमाउंट पर लागू होगी और यह लोन लेने वालों के क्रेडिट प्रोफाइल से लिंक कर दी जाएगी.

बैंक होम लोन मार्केट  में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाने के लिए लगातार अपनी लोन दरें घटा रहा है. पिछले साल अक्टूबर बैंक ने 6.9 फीसदी की दर पर होम लोन देना शुरू किया था. नवंबर में बैंक ने इसमें और 15 बेसिस  प्वाइंट की कटौती कर दी है और 6.75 फीसदी की दर से लोन देना शुरू किया. इस साल मार्च में इसे और घटा कर 6.65 फीसदी कर दिया गया. अब फेस्टिवल सीजन से पहले इसे घटा कर 6.5 फीसदी कर दिया गया है.

बैंक ने कहा कि 6.5 फीसदी की यह विशेष दर 10 सितंबर ( गणेश चतुर्थी )  से शुरू होकर 8 नवंबर 2021 तक की सीमित अवधि के लिए है. दूसरे बैंक से लोन ट्रांसफर कराने वाले कस्‍टमर्स को बैंक 5 बेसिस प्‍वाइंट यानी 0.05 फीसदी की छूट दे रहा था. वेतनशुदा और स्वरोजगार वाले ग्राहकों के लिए ब्‍याज दरें अलग-अलग हैं.

कोटक महिंद्रा बैंक के अध्यक्ष अंबुज चंदना ने कहा, ‘दुनिया बदल गई है और हम घर पर अधिक समय बिता रहे हैं. हमारी लाइफ स्टाइल बदली है. लोग ऐसे आरामदेह घर की तलाश में हैं, जहां पूरा परिवार काम कर सके, मनोरंजन कर सके और साथ में क्वालिटी टाइम बिताएं. कोटक की 6.50 फीसदी होम लोन ब्याज दर अब किसी के सपनों का घर खरीदना और भी किफायती बना देगी.

अंबुज चांदना के मुताबिक  कोविड-19 महामारी के कारण घर खरीदने वालों के बीच होम लोन की मांग बढ़ गई है. महामारी ने काम और शिक्षा दोनों को घरों में शिफ्ट कर दिया है. इससे पहले घर की कीमतों में गिरावट का रुख देखा गया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

शेयर मार्केट: दिन भर उतार-चढ़ाव के बीच सेंसेक्स गिरा, बैंकिंग स्टॉक्स में अच्छी खरीदारी

हरियाणा में बच्चों की स्कूल फीस भरने पिता बना लुटेरा, बैंक में दिया लूट की वारदात को अंजाम

गैर-सब्सिडी वाले LPG सिलेंडर के रेट 25 रुपये बढ़े , बैंक, पीएफ के भी बदले नियम , देखें- आज से और क्या बदला

रेलवे एम्पलाइज कोआपरेटिव जयपुर बैंक की आमसभा आयोजित, कर्मचारियों के लिए अनेक निर्णय लिये जाएंगे

ग्राहकों को बड़ी राहत, संकट में फंसे बैंकों के जमाकर्ता 30 नवंबर से निकाल सकेंगे 5 लाख रुपये तक

आरबीआई: दिसंबर तक आ सकती है केंद्रीय बैंक की डिजिटल करेंसी, ट्रायल सफल रहा तो बड़े स्तर पर होगी लांचिंग

Leave a Reply