पश्चिम मध्य रेल महाप्रबंधक ने तुगलकाबाद विद्युत लोको शेड का किया निरीक्षण

पश्चिम मध्य रेल महाप्रबंधक ने तुगलकाबाद विद्युत लोको शेड का किया निरीक्षण

प्रेषित समय :19:56:01 PM / Sat, Sep 11th, 2021

जबलपुर. पश्चिम मध्य रेल महाप्रबंधक शैलेंद्र कुमार सिंह ने आज शनिवार 11 सितम्बर को विद्युत लोको शेड, तुग़लकाबाद के विभिन्न अनुभागों का सघन निरीक्षण किया. साथ ही विद्युत इंजीनियर्स के साथ बैठक करके शेड के परफार्मेंस, विभिन्न गतिविधियों एवं नवाचारों की जानकारी ली.

महाप्रबंधक ने विद्युत लोको शेड की साफ-सफाई, उपकरणों के रख-रखाव, और शेड की ओवर आल कार्यप्रणाली की सराहना की है. महाप्रबंधक ने कहा कि विद्युत लोको शेड टीम द्वारा कोविड लॉकडाउन की विषम परिस्थितियों में उत्कृष्ट कार्य किया गया तथा रेलवे बोर्ड द्वारा निर्धारित टारगेट 90त्न से ज्यादा आउटेज लिया गया. इसके अलावा इंजिन फैल्योर में भी पिछले साल की तुलना में कमी आई है.  तुगलकाबाद विद्युत शेड को बेस्ट इनोवेशन के लिए विगत दो सालों से  रेलवे बोर्ड स्तर पर प्रथम पुरस्कार मिल रहा है और महाप्रबंधक ने विश्वास जताया कि शेड की टीम अपने कार्य निष्पादन को बनाए रखते हुए तीसरी बार भी पुरस्कार हासिल करेगी.

शेड में कार्यरत महिला कर्मियों को चेंजिंग रूम की मिली सौगात

विद्युत लोको शेड में कार्यरत महिला रेलकर्मियों की बहुत दिनों से मांग थी कि चेंजिंग रूम के अभाव में उन्हें असुविधा होती है. इसी को ध्यान में रखते हुए आज महिला रेलकर्मियों को सौगात दी गई. एक महिला कार्यालय अधीक्षक के हाथों से महाप्रबंधक एवं मंडल रेल प्रबंधक की उपस्थिति में चेंजिंग रूम का शुभारंभ कराया गया. शेड में कार्यरत महिला रेलकर्मियों ने महाप्रबंधक  का आभार व्यक्त किया.

इस साल शेड ने नवाचार के तहत एक्सल बाक्स को बदलने के लिए हाइड्रोलिक जैक का नवाचार किया है इससे शेड को आठ माह में लगभग 1 करोड़ 58 लाख रुपए की बचत हुई है. उत्कृष्ट कार्य निष्पादन को देखते हुए शेड कर्मियों के प्रोत्साहन स्वरूप पुरस्कार भी प्रदान किया. इस निरीक्षण के दौरान मण्डल रेल प्रबंधक पंकज शर्मा एवं वरिष्ठ मण्डल विद्युत इंजीनियर और अन्य अधिकारी/सुपरवाइजर आदि उपस्थित थे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बेव सीरीज तांडव को लेकर विवाद: निर्देशक अली अब्बास, लेखक गौरव सोंलकी को नोटिस देने जबलपुर से मुम्बई जाएगी पुलिस

जबलपुर में जूनियर डाक्टरों पर हमला करने वाले बदमाश गिरफ्तार..!

जबलपुर : 14 साल की छात्रा से गैंगरेप, प्रेमी ने शादी का झांसा देकर बुलाया, रेप के बाद 4 दोस्तों के हवाले किया

एमपी में कोरोना के बाद वायरल फीवर का कहर, भोपाल में 355 तो जबलपुर में मरीजों का आंकड़ा 500 के पार

जबलपुर के कृषि वैज्ञानिक डॉ. आकाश पारे को तमिलनाडु सरकार ने राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदा दी

Leave a Reply