बेव सीरीज तांडव को लेकर विवाद: निर्देशक अली अब्बास, लेखक गौरव सोंलकी को नोटिस देने जबलपुर से मुम्बई जाएगी पुलिस

बेव सीरीज तांडव को लेकर विवाद: निर्देशक अली अब्बास, लेखक गौरव सोंलकी को नोटिस देने जबलपुर से मुम्बई जाएगी पुलिस

प्रेषित समय :18:00:57 PM / Sat, Sep 11th, 2021

पलपल संवाददाता, जबलपुर. मध्यप्रदेश के जबलपुर में बेव सीरीज तांडव को लेकर दर्ज हुई एफआईआर के बाद अब पुलिस नोटिस लेकर मुम्बई जाएगी. उक्त नोटिस मुम्बई में निर्देशक अली अब्बास, लेखक व कलाकारों को दिया जाएगा. इस मामले में 15 जनवरी को ओमती थाना में हिंदू सेवा परिषद के महानगर अध्यक्ष धीरज ज्ञानचंदानी की ओर से एफआईआर दर्ज कराई गई थी.

बताया गया है कि बेवसीरीज तांडव के पहले भाग में 17वें मिनट में कलाकारों ने अनुचित तरीके से कपड़े पहने थे, जिसमें हिंदू देवी देवताओं की भूमिका को दर्शाते हुए काफी निम्र स्तर के भाषा का प्रयोग, निम्र स्तरीय भाषा का प्रयोग किया गया, इस चित्रण से हिन्दू धर्म की भावनाओं को ठेस पहुंची, यह कृत्य हिन्दू धर्म की भावनाओं को भड़काने वाला रहा, जिसके चलते 15 जनवरी को हिन्दू सेवा परिषद के महानगर अध्यक्ष धीरज ज्ञानचंदानी ने ओमती थाना में शिकायत की, जिसपर पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर जांच शुरु कर दी थी, जांच के बाद वेब सीरीज के निर्देशक अली अब्बास, लेखक गौरव सोलंकी सहित अन्य कलाकारों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया गया.

चूंकि कोरोना की दूसरी लहर के कारण पुलिस मामले में मुम्बई नहीं जा पाई लेकिन आने वाले दिनों में जबलपुर से पुलिस की एक टीम मुम्बई जाएगी जो निर्देशक, लेखक व कलाकारों को नोटिस देगी, पुलिस द्वारा नोटिस रिसीव कराने के बाद फिल्म के निर्देशक, लेखक व कलाकारों को अपना पक्ष वकील के माध्यम से जबलपुर न्यायालय में रखना होगा.  इसके आधार पर ओमती पुलिस मामले में जांच पूरी कर न्यायालय में चालान पेश करेगी. गौरतलब है कि वेब सीरीज तांडव का मामला सुप्रीम कोर्ट में भी गया था, सुप्रीम कोर्ट ने इस पर अपनी टिप्पणी देते हुए कहा था कि कला व अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के नाम बहुसंख्यक लोगों की धार्मिक आजादी के मूल अधिकारों का हनन नहीं किया जा सकता है, कोर्ट ने अपने फैसले में माना था कि वेबसीरीज तांडव में डायलाग व सीन आपत्तिजनक है यह लोगों की भावनाओं को आहत करने वाले है. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर : 14 साल की छात्रा से गैंगरेप, प्रेमी ने शादी का झांसा देकर बुलाया, रेप के बाद 4 दोस्तों के हवाले किया

एमपी में कोरोना के बाद वायरल फीवर का कहर, भोपाल में 355 तो जबलपुर में मरीजों का आंकड़ा 500 के पार

जबलपुर के कृषि वैज्ञानिक डॉ. आकाश पारे को तमिलनाडु सरकार ने राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदा दी

जबलपुर के कृषि वैज्ञानिक डॉ. आकाश पारे को तमिलनाडु सरकार ने राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदा दी

एमपी के सीएम शिवराजसिंह चौहान ने कहा: कोरोना की तीसरी लहर को रोकने वैक्सीनेशन अभियान तेज करें, जबलपुर में संक्रमित को अस्पताल जाना ही होगा

Leave a Reply