एमपी के सीएम शिवराजसिंह चौहान ने कहा: एससी-एसटी आयोग की तर्ज पर सामान्य वर्ग आयोग बनाया जाएगा

एमपी के सीएम शिवराजसिंह चौहान ने कहा: एससी-एसटी आयोग की तर्ज पर सामान्य वर्ग आयोग बनाया जाएगा

प्रेषित समय :19:16:59 PM / Sun, Sep 12th, 2021

पलपल संवाददाता, जबलपुर/सतना. मध्यप्रदेश में एससी-एसटी आयोग की तर्ज पर सामान्य वर्ग आयोग बनेगा तो सामान्य वर्ग के कल्याण के लिए काम करेगा, गरीबी रेखा का राशन हर वर्ग के व्यक्ति को मिलेगा. उक्ताशय की बात एमपी के सीएम शिवराजसिंह चौहान ने आज सतना के शिवराजपुर में आमसभा को संबोधित करते हुए कही.

सीएम श्री चौहान ने जनमानस को संबोधित करते हुए कहा पानी न गिरने के कारण नर्मदा नदी के बांध खाली है, पानी से बनने वाली बिजली नहीं बन पाई है, जिसके चलते बिजली की कमी आई है, लेकिन इस समस्या को जल्द ही दूर कर लिया जाएगा, हर बिजली खरीदकर समस्या को दूर कर रहे है, उन्होने यह भी कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों को समृद्ध बनाना है, 20-25 गांव के बीच एक ऐसा स्कूल हो जो प्राइवेट से बढ़कर हो, स्कूल में ही सारी सुविधाएं मिले, बच्चों को आने जाने के लिए बस भी हो, ऐसा एक स्कूल 18 करोड़ रुपए की लागत से शिवराजपुर में बनाया जाएगा. उन्होने क हा कि जिले में सात लाख आयुष्मान कार्ड बनाए गए है, कोरोना काल में अच्छे अस्पताल व इलाज की जरुरत समझ में आई है, उन्होने यह भी कहा कि हम पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ की तरह रुपयों को लेकर रोते नहीं है, दो बार कोरोना संक्रमण के कारण प्रदेश में टैक्स आना बंद हो गया, सबकुछ बंद रहा, जिससे खजाने की हालत खराब हुई है लेकिन हमने जनता की सेवा में कोई कमी नहीं छोड़ी है. प्रदेश की जनता के विकास व कल्याण के लिए हमारी सरकार प्रतिबद्ध है. वे आज दोपहर क रीब एक बजे के लगभग सतना पहुंचे, जहां पर उन्होने जनप्रतिनिधियों से मुलाकात की और शिवराजपुर के लिए रवाना हो गए, जहां पर आमसभा को संबोधित करने के बाद जनदर्शन यात्रा में शामिल हुए, इस दौरान उन्होने लोगों की समस्याओं का निदान किया, सीएम श्री चौहान के साथ रथ में वनमत्री, सतना जिले के प्रभारी मंत्री कुंवर विजय शाह, राज्यमंत्री रामखेलावन पटेल, भाजपा जिलाध्यक्ष नरेंद्र त्रिपाठी, रामपुर बघेलान विधायक सहित सतना सांसद गणेश सिंह मौजूद रहे. मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान का यह दौरान रैगांव विधानसभा उपचुनाव के दृष्टिकोण से भी काफी अह्म माना जा रहा है, यह सीट भाजपा विधायक जुगलकिशोर बागरी के निधन के बाद खाली हो गई है.

थोड़ी कड़की है, जुगाड़ में लगा हूं-

सीएम श्री चौहान ने कहा कि मेरे मुख्यमंत्री बनते ही प्रधानमंत्री ने लॉकडाउन घोषित कर दिया कोरोना आ गया, बाजार बंद, कारखाने बंद, व्यापार बंद, तो सरकार के खजाने में रुपया आना भी बंद हो गया, अब मामा परेशान रुपया नहीं है, कोरोना का इलाज भी कराना है, अभी थोड़ा कड़की में हूं, जुगाड़ में लगा हूं, इसके बाद भी विकास में कमी नहीं आने दी जाएगी, कोरोना में प्रदेश की जनता से मिल नहीं पाए है अब फिर जनता के बीच जाएगें, उनकी समस्याओं का निराकरण करना ही मेरी पहली प्राथमिकता होगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मध्यप्रदेश में केंद्रीय मंत्रियों की आशीर्वाद यात्राओं की शुरुआत आज से

मध्यप्रदेश उच्च न्यायलय जबलपुर में पीए के पदों पर भर्ती, स्नातक पास करें आवेदन

मध्यप्रदेश में मानसून सक्रिय, 20 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

एमपी हाईकोर्ट के निर्देश: मध्यप्रदेश को हर माह वैक्सीन के 1.50 करोड़ डोज उपलब्ध कराए केन्द्र

मध्यप्रदेश में दो चरणों में होगे नगरीय निकाय, तीन चरणों में होगें पंचायत चुनाव, देखें वीडियो

मध्यप्रदेश में ऑनलाइन पढ़ाई बंद हो सकती है: 9वीं से 12वीं तक के स्कूल खोलने, पूरी फीस पर अड़े संचालक

Leave a Reply