बिहार: भाजपा ने बढ़ाई नीतीश की चिंता, मंत्री ने कहा- चिराग एनडीए में हैं और आगे भी रहेंगे

बिहार: भाजपा ने बढ़ाई नीतीश की चिंता, मंत्री ने कहा- चिराग एनडीए में हैं और आगे भी रहेंगे

प्रेषित समय :17:57:56 PM / Mon, Sep 13th, 2021

पटना. बिहार की राजनीति में इन दिनों काफी ऊहापोह का दौर जारी है. सूबे की सत्ता में काबिज नीतीश सरकार अपने आपको अकेला महसूस कर रही है. दरअसल, बिहार की लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के सांसद चिराग पासवान और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता तेजस्वी यादव की बढ़ती नजदीकियों के बीच सोमवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता और बिहार के मंत्री नीरज कुमार बबलू ने यहां कहा कि चिराग राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) में हैं और आगे भी रहेंगे. पिछले साल हुए बिहार विधानसभा चुनाव में लोजपा राजग से अलग हटकर अकेले चुनाव मैदान में उतरी थी. इसका राजग में शामिल जदयू को भारी नुकसान भी उठाना पड़ा था. इस बीच, भाजपा के प्रदेश कार्यालय में सोमवार को आयोजित सहयोग कार्यक्रम में मंत्री और भाजपा विधायक नीरज कुमार बबलू ने चिराग पासवान को राजग का अंग बताया है.

भाजपा नेता से जब पत्रकारों से चिराग और तेजस्वी के बीच नजदीकियों के संबंध में प्रश्न पूछा तब मंत्री ने कहा, ऐसा कुछ नहीं है, नजदीकियां बढऩे का. किसी का किसी से नजदीकी बढ़ सकती है, यह अलग बात है, लेकिन चिराग पासवान जी राजग का पार्ट हैं और मुझे लगता है, आगे भी रहेंगे.

उल्लेखनीय है कि रविवार को लोजपा के संस्थापक रामविलास पासवान की पहली पुण्यतिथि को लेकर चिराग पासवान द्वारा वार्षिक श्राद्ध का आयोजन किया गया था. इस मौके पर राजद के नेता तेजस्वी यादव भी पहुंचे थे. इस दौरान दोनों नेता की नजीदिकियां देखने को मिली थीं. इस कार्यक्रम में भाजपा के नेता भी पहुंचे थे, लेकिन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सहित जदयू के कोई बड़ा नेता शामिल नहीं हुआ था.

उल्लेखनीय है कि पिछले साल हुए विधानसभा चुनाव के समय चिराग पासवान ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उनकी नीतियों के खिलाफ मोर्चा खोल दिया था. उन्होंने नीतीश कुमार के नेतृत्व में राजग से चुनाव लडऩे से साफ इंकार करते हुए राजग से अलग होकर चुनाव लडऩे का फैसला लिया था. लोजपा ने उन अधिकांश सीटों पर अपने उम्म्ीदवार उतारे थे, जो सीटें जदयू के कोटे में गई थीं. इस चुनाव में चिराग की नाराजगी का जदयू को कीमत भी चुकानी पड़ी थी. चुनाव के दौरान चिराग खुद को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हनुमान भी बता रहे थे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर में फिर रिश्ता हुआ कलंकित: बिहार से आए चचेरे भाई ने किया रेप, गर्भवती होने पर नाबालिगा ने किया खुलासा

लॉकडाउन के दौरान बिहार के इस मजदूर के खाते में आए सवा करोड़ रुपये, अब निगरानी शुरू

अभिमनोजः बिहार उप-चुनाव के नतीजे बताएंगे, तेजस्वी के दावे में कितना दम है?

अभिमनोजः बिहार उप-चुनाव के नतीजे बताएंगे, तेजस्वी के दावे में कितना दम है?

तेजस्वी यादव का दावा: बिहार में उपचुनाव के बाद राजद की बनेगी सरकार

बिहार में पेट्रोल पंप वाले ने विधायक को ही लगा दिया चूना, 51 लीटर तेल में महज 500 मीटर चली गाड़ी

Leave a Reply