INFOSYS को राष्ट्रविरोधी कहना सही नहीं था, पांचजन्य के लेख पर बोलीं वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण

INFOSYS को राष्ट्रविरोधी कहना सही नहीं था, पांचजन्य के लेख पर बोलीं वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण

प्रेषित समय :16:03:54 PM / Mon, Sep 13th, 2021

नई दिल्ली. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने  एक TV NEWS CHANNL के साथ एक विशेष साक्षात्कार में कहा कि शीर्ष आईटी कंपनी इंफोसिस को राष्ट्र-विरोधी कहना, सही नहीं था. आरएसएस के मुखपत्र पांचजन्य में प्रकाशित एक लेख में नए आईटी पोर्टल में आ रही समस्याओं को लेकर इंफोसिस को राष्ट्र-विरोधी कहा गया था. वित्त मंत्री ने कहा, यह सही नहीं था.  इस तरह के कमेंट की आवश्यकता नहीं थी और यह अच्छा ही रहा कि उन लोगों ने इस कमेंट से खुद को अलग कर लिया. यह कमेंट बिलकुल सही नहीं था.

मुझे विश्वास है कि इंफोसिस इसे ठीक कर लेगी

वित्त मंत्री के रूप में, सीतारमण व्यक्तिगत रूप से इंफोसिस के साथ इस आपरेशन में शामिल रही थीं. उन्होंने कहा कि सरकार और इंफोसिस एक साथ काम कर रहे हैं. मैंने खुद दो बार उन्हें फोन किया है और नंदन नीलेकणी (इन्फोसिस के सह-संस्थापक और गैर-कार्यकारी अध्यक्ष) का ध्यान आकर्षित किया है. मुझे उम्मीद है कि इंफोसिस अपने वादे के मुताबिक प्रोडक्ट देगी . हां, इसमें देरी हुई है. इसने हमें आहत किया. हम यह नया पोर्टल बहुत सारी उम्मीदों के साथ लाए हैं. इसमें कुछ गड़बडिय़ां हैं और हम साथ मिलकर इसे सही करने की कोशिश कर रहे हैं. मुझे विश्वास है कि इंफोसिस इसे ठीक कर लेगी.

 आरएसएस ने खुद को इस लेख से दूर कर लिया था

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) ने पिछले रविवार को इंफोसिस की आलोचना करने वाले एक लेख से खुद को दूर कर लिया था, जो उससे जुड़ी पत्रिका पांचजन्य में प्रकाशित हुआ था. आरएसएस के अखिल भारतीय प्रचार प्रमुख सुनील आंबेकर ने कहा कि पांचजन्य आरएसएस का मुखपत्र नहीं है. यह लेख लेखक की राय को दर्शाता है और इसे संगठन से नहीं जोड़ा जाना चाहिए.

इस लेख में इंफोसिस पर हमला करते हुए, कंपनी को ऊंची दुकान, फीका पकवान करार दिया है. लेख में इंफोसिस को राष्ट्र-विरोधी ताकतों के साथ जोड़ते हुए गंभीर आरोप लगाए गए हैं. कहा गया है कि इसी के परिणामस्वरूप सरकार के आयकर पोर्टल को गड़बड़ कर दिया गया है.

हालांकि, आंबेकर ने संघ के रुख को स्पष्ट करने के लिए ट्विटर का सहारा लिया. उन्होंने लिखा, एक भारतीय कंपनी के रूप में, इंफोसिस ने देश की प्रगति में महत्वपूर्ण योगदान दिया है. इंफोसिस द्वारा संचालित एक पोर्टल के साथ कुछ समस्याएं हो सकती हैं, लेकिन इस संदर्भ में पांचजन्य द्वारा प्रकाशित लेख केवल लेखक की व्यक्तिगत राय को दर्शाता है.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

प्रियंका गांधी के दूसरे दिन का कार्यक्रम अचानक रद्द, यूपी दौरा छोड़ लौट रही हैं दिल्ली

दिल्ली में हल्की बारिश का अनुमान, महाराष्ट्र, राजस्थान समेत कुछ राज्यों में भी बरसेंगे बादल

इटारसी स्टेशन म तस्करी के संदेह में आरपीएफ ने मुंबई से दिल्ली भेजी जा रहीं 8 विदेशी बिल्लियों को पठानकोट एक्सप्रेस से उतारा

दिल्ली में 3 बच्चों की यमुना नदी में डूबने से मौत, एक का किया गया रेस्क्यू

राहुल गांधी ने लगाए आरोप, बोले- चीन ने लद्दाख में दिल्ली के बराबर भूखंड पर किया कब्जा

दिल्ली में बारिश ने तोड़ा 77 साल का रिकॉर्ड, एयरपोर्ट सहित अनेक क्षेत्र हुये जलमग्न

Leave a Reply