दिल्ली में 3 बच्चों की यमुना नदी में डूबने से मौत, एक का किया गया रेस्क्यू

दिल्ली में 3 बच्चों की यमुना नदी में डूबने से मौत, एक का किया गया रेस्क्यू

प्रेषित समय :15:12:10 PM / Sun, Sep 12th, 2021

नई दिल्‍ली. दिल्ली के वजीराबाद यमुना में दर्दनाक हादसा पेश आया है. यमुना नदी में 3 बच्चों की डूबने से मौत हो गई, जबकि एक बच्चे को सुरक्षित बचा लिया गया. विजय राठौर नामी बच्चे को पानी से निकालकर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. मरनेवाले बच्चों के नाम शिवम, विवेक और विजय है. शिवम की उम्र 12 वर्ष, विवेक की उम्र 15 साल और विजय 17 साल का था. पुलिस ने बताया कि दरअसल उसे 5.30 बजे पीसीआर कॉल प्राप्त हुई. हादसे की जानकारी मिलने पर पुलिस ने तत्काल बचाव एवं राहत अभियान चलाया.

9 बजे तक चले रेस्क्यू ऑपरेशन में 8 गोताखोरों को शामिल किया गया था और मौके पर दो डीएफ की गाडड़ियों को तैनात किया गया. हालांकि, रेस्क्यू ऑपरेशन में अभी तक बच्चों के शवों का पता नहीं चल सका है. पुलिस ने बताया कि गणेश विसर्जन में शामिल होने आए बच्चे पानी की गहराई का अंदाजा लगा पाने में नाकाम रहे और तेज बहाव की चपेट में आ गए. शवों को निकालने के लिए दूसरा ऑपरेशन भी चलाया जाएगा.

एक अधिकारी ने बताया, जब उन्होंने मदद के लिए चिल्लाना शुरू किया, तब मौके पर मौजूद कुछ लोगों ने जल्द ही पीसीआर को बुलाया. हादसे के बाद मृत बच्चों के परिजनों में मातम का माहौल है. बता दें कि दिल्ली में आज सुबह से बारिश भी हो रही है. राजधानी में साल 1944 के बाद सबसे अधिक बारिश को आंका गया है, जिससे एक सदी में सबसे अधिक बारिश वाला सितंबर का महीना बन गया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली में बारिश ने तोड़ा 77 साल का रिकॉर्ड, एयरपोर्ट सहित अनेक क्षेत्र हुये जलमग्न

दिल्ली में बारिश से आफत: इंदिरा गांधी एयरपोर्ट में भी भरा पानी, ऑरेंज अलर्ट जारी

दिल्ली एनसीआर में सुबह-सुबह झमाझम बारिश, कई जगह जलभराव

दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर कार और ट्रक की भीषण टक्कर, बच्चे समेत पांच की मौत

अब ट्रेनों में नहीं फैल पाएगा कोरोना, फ्लाइट्स की तरह यूवीसी रोबोट तकनीक से कोच भी होंगे डिस्इंफेक्टेड, दिल्ली मंडल में हुई नई शुरूआत

दिल्ली विधानसभा में मिली गुप्त सुरंग, जमीन के अंदर से जाती है लाल किले तक

Leave a Reply