जबलपुर में आदिवासी संगठनों की अगुवाई में कांग्रेस मनाएगी शंकरशाह-रघुनाथ शाह बलिदान दिवस

जबलपुर में आदिवासी संगठनों की अगुवाई में कांग्रेस मनाएगी शंकरशाह-रघुनाथ शाह बलिदान दिवस

प्रेषित समय :21:14:34 PM / Tue, Sep 14th, 2021

पलपल संवाददाता, जबलपुर. मध्यप्रदेश के जबलपुर में गोंडवाना वंश के राजा शंकरशाह-रघुनाथशाह बलिदान दिवस शिद्दत के साथ पूर्व की परंपरा अनुसार आदिवासी संगठनों की अगुवाई में कांग्रेस मनाएगी. 18 सितंबर को आयोजित बलिदान दिवस कार्यक्रम में पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह पूर्व केंद्रीय मंत्री कांतिलाल भूरिया प्रदेश के नेता एवं आसपास के आदिवासी विधायकों की उपस्थिति विशेष रूप से कार्यक्रम में रहेगी. इस संबंध में आज एक बैठक का आयोजित की गई, जिसमें कार्यक्रम पर विस्तार से चर्चा की गई.

इस संबंध में नगर  दिनेश यादव ने जानकारी देते हुए बताया कि कांग्रेस कमेटी में सभी नेताओं ने सभी  संगठन के अधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्र में कार्यक्रम को सफल बनाने में सम्मिलित होने की अपील भी की है. प्रशासनिक सूत्रों की जानकारी प्राप्त हुई है कि 18 सितंबर को गृह मंत्री का आगमन हो रहा है जिसकी प्रोटोकॉल को भी ध्यान में रखते हुए कांग्रेसी पार्टी ने अपने कार्यक्रम को अंतिम रूप दिया है.

शाम 6 बजे पुलिस कंट्रोल रूम में कांग्रेस के पूर्व मंत्री व विधायक लखन घनघोरिया, तरुण भनोट, संजय यादव एवं आदिवासी नेता पूर्व मंत्री कौशल्या गोटिया नन्हेलाल धुर्वे आदि नेताओं ने प्रशासन से चर्चा की जिस पर प्रोग्राम को अंतिम रूप देने विस्तार से चर्चा की. बैठक में उपस्थित कांग्रेस नेता के साथ कटनी विधायक बसन्तसिंह, पूर्व मंत्री कौशल्या गोटिया, नन्हेलाल धुर्वे, आलोक मिश्रा, कदीर सोनी, रुकमणी गोटियां, सतीश उपाध्याय, मुकेश राठौर, झल्ले लाल जैन, जितिन राज, ब्लॉक अध्यक्ष शिव कुमार चौबे, तनिष्का हमसे, शेखर सोनी, प्रमोद पटेल, कपिल श्रीवास्तव, संजय अहिरवार, पार्षद अभिषेक यादव, भगत राम सिंह, पंकज पांडे, रामदास यादव, टीकाराम कोस्टा, मामूर गुड्डू, एकता ठाकुर, विवेक अवस्थी, अतुल वाजपेई, कमल पासी, श्रीमती खुर्शीद अंसारी, श्रीमती केके संजू, शैलेश राठौर, रिंकू तिवारी, पंकज पटेल,  अशरफ मंसूरी, शमीम गुड्डू, रोहित यादव, आयुष अग्रवाल, रज्जू सराफ, कल्लू रजक आदि उपस्थित रहे.

इस तरह होगा बलिदान दिवस पर कार्यक्रम का आयोजन-

नगर अध्यक्ष श्री यादव ने बताया कि पारंपरिक रूप से आदिवासी समिति और समुदाय सुबह 10 बजे गोंडवाना वंश के शहीदों की प्रतिमा के समक्ष अपनी पूजन अर्चन कर बलिदान दिवस को मनाते हैं . उसके बाद ही कांग्रेस के नेताओं का भी आगमन होगा, वे अपना अपना उद्बोधन देंगे. प्रशासन ने इसमे सहयोग करने का आश्वासन दिया है.  यह प्रशासन और बैठक में एक कोशिश की जा रही है गृहमंत्री का कार्यक्रम लगभग 11रू30 बजे के आसपास होना है उसके बाद कांग्रेस आदिवासी संगठन के साथ अपने कार्यक्रम को करेगी.

कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे एसपी-

 केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह के प्रस्तावित जबलपुर आगमन को दृष्टिगत रखते हुये पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ बहुगुणा ने आज कार्यक्रम स्थलों का भ्रमण कर मौके पर उपस्थिति अधिकारियों को व्यवस्थाओं के सम्बंध में आवश्यक दिशा निर्देश दिए, उन्होने दोपहर 1.00 बजे कार्यक्रम स्थल गैरिसन ग्राउंड, वेटरनरी कॉलेज, गोलबाजार, पार्किंग स्थल, रानीताल स्टेडियम, अंजुमन इस्लामिया स्कूल आदि का भ्रमण किया. इस दौरान एएसपी शहर रोहित काशवानी, गोपाल खांडेल, संजय कुमार अग्रवाल, सीएसपी ओमती, केंट तथा संबंधित थाना प्रभारियों एवं  नगर निगम तथा  पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों को व्यवस्थाओं के सम्बंध में आवश्यक दिशा निर्देश दिये.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मध्यप्रदेश में केंद्रीय मंत्रियों की आशीर्वाद यात्राओं की शुरुआत आज से

मध्यप्रदेश उच्च न्यायलय जबलपुर में पीए के पदों पर भर्ती, स्नातक पास करें आवेदन

मध्यप्रदेश में मानसून सक्रिय, 20 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

एमपी हाईकोर्ट के निर्देश: मध्यप्रदेश को हर माह वैक्सीन के 1.50 करोड़ डोज उपलब्ध कराए केन्द्र

मध्यप्रदेश में दो चरणों में होगे नगरीय निकाय, तीन चरणों में होगें पंचायत चुनाव, देखें वीडियो

मध्यप्रदेश में ऑनलाइन पढ़ाई बंद हो सकती है: 9वीं से 12वीं तक के स्कूल खोलने, पूरी फीस पर अड़े संचालक

Leave a Reply