आईपीएल की 2 नई टीमों की नीलामी अक्टूबर में, मेगा ऑक्शन जनवरी में कराने बीसीसीआई की योजना

आईपीएल की 2 नई टीमों की नीलामी अक्टूबर में, मेगा ऑक्शन जनवरी में कराने बीसीसीआई की योजना

प्रेषित समय :15:45:52 PM / Tue, Sep 14th, 2021

नई दिल्ली. बीसीसीआई ने आईपीएल की 2 नई टीमों के नीलामी की तैयारी कर ली है. 17 अक्टूबर को नीलामी हो सकती है. 2022 से आईपीएल में 8 की जगह 10 टीमें उतरेंगी. जनवरी में मेगा ऑक्शन हो सकता है. बोर्ड को 2 नई टीमों की नीलामी से 5000 से लेकर 6000 करोड़ रुपए की आमदनी हो सकती है. टीमों के बढऩे से मैचों की संख्या में बढ़ोतरी होगी. ऐसे में बीसीसीआई को ब्रॉडकास्टिंग से होने वाली आमदनी में भी बड़े इजाफे की उम्मीद है.

क्रिकबज की खबर के अनुसार, बीसीसीआई ने सभी को प्रमुख तारीखों के बारे में बताया है. 5 अक्टूबर तक टेंडर डॉक्यूमेंट खरीदे जा सकते हैं. 17 अक्टूबर को नीलामी हो सकती है. इस बात की भी जानकारी है कि ई-ऑक्शन नहीं होगा. पुराने नियम के अनुसार बंद बोली प्रक्रिया को अपनाया जाएगा. एक टीम 2 खिलाडिय़ों को रिटेन कर सकती है. 2 को राइट टू मैच से शामिल कर सकती हैं.

हर टीम को 14 से 18 मैच खेलने पड़ सकते हैं

टीम की संख्या बढऩे से हर टीम को 14 या 18 लीग मैच खेलने पड़ सकते हैं. हर फ्रेंचाइजी को होम वेन्यू पर 7 और अवे वेन्यू पर भी 7 मैच निश्चित तौर पर खेलने हैं. मौजूदा समय में भी हर टीम को 7-7 मैच खेलने को मिलते हैं. लेकिन टीमों के बढऩे से यदि हर टीम को 18 मैच खेलने पड़े तो टूर्नामेंट का समय बढ़ जाएगा. ऐसे में इंटरनेशनल कार्यक्रम पर प्रभाव पड़ेगा. लीग मैच की संख्या 74 या 94 हो सकती है. अगले सीजन में 74 मैच ही होंगे. टीमों को 2 ग्रुप में बांटा जाएगा.

संजीव गोयनका खरीद सकते हैं लखनऊ टीम

आरपीएसजी ग्रुप के संजीव गोयनका लखनऊ टीम को खरीदने की होड़ में हैं. वे पहले भी पुणे फ्रेंचाइजी के मालिक रह चुके हैं. दो नई टीमों की बात की जाए तो अहमदाबाद, लखनऊ, इंदौर, कटक, गुवाहाटी और धर्मशाला फ्रेंचाइजी टीमों की रेस में हैं. लखनऊ और अहमदाबाद को सबसे आगे बताया जा रहा है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

आईपीएल: अंतिम समय में खिलाड़ियों के हटने से फ्रेंचाइजी नाराज, बीसीसीआई को लिखा पत्र

रोहित-सूर्यकुमार और बुमराह लंदन से यूएई के लिए रवाना, चार्टर्ड प्लेन से भरी उड़ान, आईपीएल टीम में होंगे शामिल

टीम इंडिया को हराने वाला श्रीलंकाई खिलाड़ी आईपीएल में खेलेगा, विराट कोहली ने भेजा न्यौता

सनराइजर्स हैदराबाद के इस आईपीएल खिलाड़ी ने की शादी, जानिए कौन है दुल्हनियां

आईपीएल के बचे हुए मैचों के लिए बीसीसीआई ने किए कोविड प्रोटोकॉल में बदलाव

आईपीएल में हुआ बड़ा बदलाव, स्टैंड में गेंद गई तो उससे मैच नहीं खेला जाएगा

Leave a Reply