जावेद अख्तर ने हिंदू को बताया दुनिया का सबसे सहनशील बहुसंख्यक

जावेद अख्तर ने हिंदू को बताया दुनिया का सबसे सहनशील बहुसंख्यक

प्रेषित समय :11:40:12 AM / Wed, Sep 15th, 2021

मुंबई. लेखक और गीतकार जावेद अख्तर ने शिवसेना के मुखपत्र सामना में एक लेख लिखा है. इसमें उन्होंने कहा है कि हिंदू दुनिया में सबसे "सभ्य" और "सहिष्णु" बहुसंख्यक हैं. तालिबान को दक्षिणपंथी समूहों राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) और विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) के साथ तुलना करने के बाद, जावेद अख्तर को सामना की आलोचना झेलनी पड़ी थी. उसके बाद उन्होंने यह लेख लिखा है.

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के एक बयान के संदर्भ में जावेद अख्तर ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) का नाम लिए बिना कहा कि सीएम उद्धव ठाकरे के सबसे बुरे आलोचक भी उन पर किसी भी भेदभाव या अन्याय का आरोप नहीं लगा सकते. आपको बता दें कि फडणवीश ने कहा था कि केंद्रीय मंत्री नारायण राणे की यात्रा के बाद दिवंगत शिवसेना संस्थापक बाल ठाकरे के अस्थायी स्मारक की शुद्धिकरण शिवसेना की "तालिबानी मानसिकता" को दर्शाता है.

पूर्व संसद सदस्य ने 3 सितंबर को एक समाचार चैनल को दिए एक साक्षात्कार में कहा था, "जैसे तालिबान एक इस्लामिक स्टेट चाहता है, वैसे ही जो हिंदू राष्ट्र चाहते हैं, वे एक ही मानसिकता के हैं. चाहे मुसलमान हों, ईसाई हों, यहूदी हों या फिर हिंदू.” उन्होंने कहा था, "बेशक, तालिबान बर्बर है और उनकी हरकतें निंदनीय हैं, लेकिन आरएसएस, विहिप और बजरंग दल का समर्थन करने वाले भी वही हैं."

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

महाराष्ट्र: दामाद ने सास से पूछा बीवी का पता, नहीं बताने पर प्राइवेट पार्ट में डाल दिया बांस

दिल्ली में हल्की बारिश का अनुमान, महाराष्ट्र, राजस्थान समेत कुछ राज्यों में भी बरसेंगे बादल

महाराष्ट्र के ठाणे में बड़ा हादसा: बिल्डिंग के तीसरी फ्लोर का स्लैब गिरने से दो लोगों की मौत

महाराष्ट्र: राज्य सरकार ने धार्मिक और राजनीतिक कार्यक्रमों पर लगाई रोक, सीएम उद्धव बोले- लोगों के जीवन से बढ़कर कुछ नहीं

महाराष्ट्र: भीख मांगने के लिए डेढ़ लाख में दो बच्चों की खरीदी, 100 रुपए के बांड पेपर पर हुआ सौदा

महाराष्ट्र: जलगांव के 750 से ज्यादा गांव पानी में डूबे, 500 से ज्यादा मवेशियों की मौत, कई गांवों में लोग फंसे

Leave a Reply