होम लोन लेने वालों को एसबीआई, बैंक ऑफ बड़ौदा और कोटक महिंद्रा बैंक ने दिया तोहफा

होम लोन लेने वालों को एसबीआई, बैंक ऑफ बड़ौदा और कोटक महिंद्रा बैंक ने दिया तोहफा

प्रेषित समय :12:12:03 PM / Fri, Sep 17th, 2021

नई दिल्ली. होम लोन लेकर अपने घर का सपना साकार करने वाले लोगों को देश के तीन बैंकों ने बड़ा तोहफा दिया है. एसबीआई, कोटक महिन्द्रा बैंक और बैंक ऑफ बड़ौदा होम लोन के लिए ब्याज दरों को घटा चुके हैं. कोटक महिन्द्रा बैंक ने जहां होम लोन की ब्याज दर में 0.15 फीसद की कटौती का ऐलान किया है तो वहीं एसबीआई ने  ब्याज दर कम कम करने के साथ-साथ प्रोसेसिंग शुल्क को भी पूरी तरह से माफ कर दिया है और क्रेडिट स्कोर के आधार पर रियायत भी दे रहा है. वहीं बैंक ऑफ बडौदा ने भी कई ऐलान किया ै.

देश के सबसे बड़े ऋणदाता के साथ-साथ होम लोन प्रदाता भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने संभावित होम लोन ग्राहकों के लिए फेस्टिव बोनान्जा की घोषणा की है, जिसमें न सिर्फ ब्याज दर कम मिलेगी बल्कि प्रोसेसिंग शुल्क को पूरी तरह से माफ कर दिया गया है और क्रेडिट स्कोर के आधार पर रियायत भी दी जाएगी. बैंक ने कहा कि इसका उद्देश्य त्योहारी सीजन में होम लोन को और अधिक किफायती बनाना है. अपनी तरह की इस अनूठी पहल में एसबीआई केवल 6.70 फीसद पर क्रेडिट स्कोर लिंक्ड होम लोन प्रदान करता है.

पहले 75 लाख रुपए से अधिक का कर्ज लेने पर 7.15 फीसद की ब्याज दर का भुगतान करना पड़ रहा था. फेस्टिव ऑफर्स की शुरुआत के साथ अब किसी भी राशि के लिए 6.70 फीसद की न्यूनतम ब्याज दर पर होम लोन मिलेगा, जिससे ब्याज में 45 आधार अंक की बचत होगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

रिजर्व बैंक ने मध्यप्रदेश के जिला सहकारी केंद्रीय बैंक पर लगाया जुर्माना

भाजपा ने आदिवासियों को कभी अपना वोट बैंक नहीं माना: कलसिंह भावर

इन तीन बैंकों के ग्राहकों के लिये बड़ी खबर: 1 अक्टूबर से बंद हो जाएगी चेकबुक

कोटक महिंद्रा बैंक ने होम लोन और सस्ता किया, अब 6.5 फीसदी पर मिलेगा

एलआईसी के आईपीओ का काम बढ़ा आगे, सरकार ने प्रबंधन के लिए नियुक्त किए 10 मर्चेंट बैंकर

वित्त मंत्री का ऐलान: सरकार ने बैड बैंक के लिए 30600 करोड़ रुपये की गारंटी मंजूर की

Leave a Reply