भाजपा ने आदिवासियों को कभी अपना वोट बैंक नहीं माना: कलसिंह भावर

भाजपा ने आदिवासियों को कभी अपना वोट बैंक नहीं माना: कलसिंह भावर

प्रेषित समय :16:59:37 PM / Wed, Sep 15th, 2021

पलपल संवाददाता, जबलपुर. भारतीय जनता पार्टी ने हमेशा से ही आदिवासी समाज के उत्थान की दिशा में प्रयास किए है, भाजपा ही एकमात्र ऐसा दल है जिसने आदिवासी समुदाय को केवल वोट बैंक नहीं माना, बल्कि उनके जीवन स्तर को ऊंचा रखने की दिशा हर में हर संभव कदम उठाए है. इस आशय के विचार भाजपा अनुसूचित जनजाति मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष व पूर्व विधायक कलसिंह भावर ने आज जबलपुर में भाजपा के संभागीय कार्यालय में पत्रकारों से चर्चा करते हुए व्यक्त किए है.

पत्रकारों से चर्चा करते हुए श्री भावर ने आगे कहा कि भाजपा द्वारा ही अनुसूचित जनजाति वर्ग के साथ ही हमारे वीर आदिवासी जननायकों के इतिहास को लोगो तक पहुंचाने और उन्हें याद करने कार्य भी किया गया. केंद्र व प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने के बाद ही हमारे महापुरुषों की जन्मस्थली, कर्मस्थली और बलिदान स्थली को संवारने और सहजने का कार्य किया गया.

चाहे मुगलों से लोहा लेना हो, अंग्रजो की नीतियों का विरोध या स्वतंत्रता के आंदोलन में भाग लेना हो, हमारे प्रदेश और विशेषकर महाकौशल की भूमि पर रानी दुर्गावती, शहीद राजा शंकरशाह, कुंवर रघुनाथ शाह, वीर बिरसा मुंडा, वीर टंट्या मामा भील, क्रांतिकारी तेजा भील, वीर तिलका मांझी जैसे अनेकों आदिवासी जननायकों ने अपने प्राणों की परवाह किये बिना मातृभूमि की रक्षा में अपना सर्वस्व न्यौछावर किया है. आने वाली 18 सितम्बर को हमारे वीर बलिदानी राजा शंकरशाह कुंवर रघुनाथ शाह का बलिदान दिवस है जिसके परिपेक्ष्य में जबलपुर संसदीय क्षेत्र में लगातार कार्यक्रम हो रहे है और उनके बलिदान दिवस पर देश के गृहमंत्री अमित शाह का आगमन हो रहा है जो आदिवासी समाज के कार्यक्रम में शामिल होंगे और क्षेत्र के लगभग 3 हजार आदिवासी जन शामिल होंगे. इस मौके पर अनुसूचित जनजाति मोर्चा के प्रदेश महामंत्री पंकज टेकाम, महामंत्री मुकाम सिंह रावत, प्रदेश उपाध्यक्ष पूर्व विधायक नत्थन शाह, प्रदेश मंत्री संजय मरकाम, मोर्चा प्रभारी जिला उपाध्यक्ष राजेश मिश्रा, जिलाध्यक्ष आशीष सरयाम उपस्थित थे.

जनजाति मोर्चा प्रदेश कार्यसमिति की बैठक-

भाजपा अनुसूचित जनजाति मोर्चा की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक गुरुवार 16 सितम्बर को आयोजित की गई है, बैठक में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सांसद विष्णुदत्त शर्मा, प्रदेश संगठन महामंत्री सुहास भगत, सह-संगठन महामंत्री हितानंद शर्मा, केंद्रीय मंत्री फग्गनसिंह कुलस्ते, भाजपा राष्ट्र्रीय मंत्री ओमप्रकाश धुर्वे, प्रदेश प्रभारी चुन्नीलाल बरासिया के साथ मोर्चा के प्रदेश पदाधिकारी एवं कार्यसमिति सदस्य शामिल होंगे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर में आदिवासी संगठनों की अगुवाई में कांग्रेस मनाएगी शंकरशाह-रघुनाथ शाह बलिदान दिवस

जबलपुर में गुमे हुए मोबाइल फोन पाकर खिल उठे चेहरे..!

जबलपुर रेल मंडल के कटनी-सिंगरौली के बीच 15 सितम्बर से चलेगी एक और मेमू ट्रेन

जबलपुर में रिश्वत लेने के लिए सैल्समैन ने रखा था प्राइवेट आदमी, लोकायुक्त टीम ने दोनों को पकड़ा

जबलपुर में रेप के आरोपी शुभांग गोटिया को सुप्रीम कोर्ट से भी लगा झटका, अग्रिम जमानत याचिका खारिज

जबलपुर एसपी ने अधीनस्थ अधिकारियों से कहा: बीमार पुलिस कर्मियों से सुबह-शाम पूछे उनकी कुशलक्षेम

Leave a Reply