पर्यावरण को बचाने, बिना कपड़ों के कपल ने चलाई साइकिल

पर्यावरण को बचाने, बिना कपड़ों के कपल ने चलाई साइकिल

प्रेषित समय :10:24:44 AM / Fri, Sep 17th, 2021

हर कोई अपनी तरफ से पर्यावरण को बचाने की पहल करता है. कुछ लोग पेड़ लगाते हैं तो कुछ पानी बचाते हैं. दुनिया में कुछ लोग तो ऐसे भी हैं जो अपने लाइफस्टाइल में बदलाव करके पर्यावरण प्रदूषण को कम करते हैं. हालांकि अब एक कपल ने पर्यावरण को बचाने के लिए अजीबोगरीब पहल की है. आपने किसी को कपड़े उतार कर पर्यावरण को प्रोटेक्ट करते नहीं देखा होगा. जी हां, ये सच है ऐसा ही कुछ एक कपल ने किया है, जिसको सुनने के बाद कुछ हैरान हैं तो कुछ सोच में पड़ गए हैं.

ब्राजील में रहने वाले आर्थर और लुआना ने क्लाइमेट चेंज के प्रति लोगों को जागरूक करने का अजीबोगरीब तरीका खोजा है. वे ग्रीन एरिया में बिना कपड़ों के साइकिल चलाकर लोगों को पर्यावरण संरक्षण  के प्रति जागरूक कर रहे हैं. ब्राजील के इस कपल का कहना है कि उन्होंने क्लाइमेट चेंज के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए अपना-अपना तरीका इंवेंट किया है.

इंटरनेशन प्रिज़र्वेशन ऑफ द ओज़ोन लेयर डे के मौके पर ब्राजील का यह कपल बिना कपड़ों के साइकिल पर घूमने निकल गया था. ग्रीन एरिया में घूम रहे लोगों ने जब उन्हें देखा तो एक बार तो वे भी हैरान रह गए. कपल का कहना है कि हर कोई जानना चाहता है कि आखिर हो क्या रहा है? वे बताते हैं कि जब लोग उन्हें देखते हैं तो वे दोनों रुक जाते हैं और उनसे क्लाइमेट चेंज के बारे में बातें करते हैं. आर्थर बताते हैं कि इस ओर किसी का भी ध्यान खींचना आसान नहीं होता है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पर्यावरण संरक्षण से ही बचेगा जीवन : प्रो. संजय द्विवेदी

पर्यावरण के प्रति जागरुक करने 24 हजार किलोमीटर चलाई साइकिल

क्‍या वाकई पर्यावरण और जानवरों के लिए खतरनाक है 5जी सर्विस, क्‍या कहते हैं एक्‍सपर्ट

देश के मशहूर पर्यावरणविद् सुन्दरलाल बहुगुणा का कोरोना संक्रमण से निधन

एमपी की यह युनिवर्सिटी रामचरित मानस की चौपाइयों के आधार पर पढ़ाएगा फिजिक्स- पर्यावरण

Leave a Reply