रेल अफसर ने कर्मचारियों को कहा- तुम हो कामचोर, देशद्रोही, भड़की डबलूसीआरईयू, किया प्रदर्शन

रेल अफसर ने कर्मचारियों को कहा- तुम हो कामचोर, देशद्रोही, भड़की डबलूसीआरईयू, किया प्रदर्शन

प्रेषित समय :17:42:59 PM / Sat, Sep 18th, 2021

जबलपुर. पश्चिम मध्य रेलवे के जबलपुर रेल मंडल के न्यू कटनी जंक्शन (एनकेजे) स्थित कैरिड एंड वैगन डिपो में मंडल यांत्रिक अभियंता (डीएमई) अनुराग पाण्डे ने कर्मचारियों को कामचोर व देशद्रोही करार दिया. जिसकी तीखी प्रतिक्रिया आज शनिवार 18 सितम्बर को हुई. वेस्ट सेंट्रल रेलवे एम्पलाइज यूनियन (डबलूसीआरईयू) के तत्वावधान में कर्मचारियों ने कामबंद करते अफसर (डीएमई) का घेराव करते हुए प्रदर्शन किया.

बताया जाता है कि 1 दिन पहले स्वच्छता के कार्यक्रम के दौरान भाषण देते हुए कटनी डीएमई अनुराग पांडे द्वारा अपने कैरिज एवं वैगन न.क.ज के रेल कर्मचारियों को कहा कि आप सभी कर्मचारी और सुपरवाइजर कामचोर हैं और कर्मचारियों के लिए देशद्रोही जैसी भाषा का प्रयोग किया. इस बात पर वहां पर सभी कर्मचारियों ने अधिकारी का मान रखते हुए कार्यक्रम के दौरान कुछ नहीं कहा, लेकिन बाद में सभी कर्मचारियों ने एक होकर इस बात को डबलूसीआरईयू  प्रतिनिधियों को अवगत कराया कि हमारे अधिकारी के मन में हमारे प्रति इस प्रकार का विद्वेष भरा है कि वह हमें कामचोर और देशद्रोही कह रहे हैं. इस बात को लेकर आज कटनी डबलूसीआरईयू प्रतिनिधियों ने और कर्मचारियों ने हल्ला बोल दिया.

अधिकारी के चेंबर पर जाकर मुर्दाबाद के नारे भी लगाए. रेल और काम बंद भी किया गया. इसके बाद पदाधिकारियों से चर्चा के बाद डीएमई ने कहा कि मेरे मुंह से गलत बयान निकल गया मैं. इसके लिए माफी चाहता हूं, तब जाकर कर्मचारी वापस अपने काम पर लौटे. प्रदर्शन में कितनी डबलूसीआरईयू की 5 पांचों शाखाओं के पदाधिकारी एवं कर्मचारी बड़ी संख्या में उपस्थित रहे. वहीं इस मामले में डबलूसीआरईयू के जबलपुर मंडल सचिव नवीन लिटोरिया ने कहा कि हमारे कर्मचारी चौबीसों घंटे, विषम परिस्थितियों में सुरक्षित रेल संचालन के लिए जी-जान मेहनत करते हैं, ऐसे में उन्हें कामचोर व देशद्रोही कहा जाना दुर्भाग्यपूर्ण है. हम कर्मचारियों के प्रति ऐसी मानसिकता रखने वाले किसी भी अधिकारी को बर्दाश्त नहीं करेंगे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर 7 किलोमीटर लम्बा होगा फ्लाई ओवर, स्वीकृत हुए अतिरिक्त 78 करोड़ रुपए

जबलपुर के तुलाराम चौक में पर्ल ट्रेडर्स, क्वालिटी वॉच, दी टाईम्स में बिक रही फास्टट्रेक के नाम पर नकली घड़ी, पुलिस दबिश में खुलासा

जबलपुर के डाक्टर दिगंत पाठक ने बिना चीरफाड़ के किया आंतों के कैंसर का सफल आपरेशन

जबलपुर-कटनी में सहारा इंडिया के कार्यालयों में ईओडब्ल्यू का छापा, महत्वपूर्ण दस्तावेज बरामद, पूछताछ शुरू

Leave a Reply